खुल गया राज, ऐसे रखती हैं आलिया भट्ट अपनी स्किन का ख्याल

खुल गया राज, ऐसे रखती हैं आलिया भट्ट अपनी स्किन का ख्याल

आलिया अपने फेस को क्लींज करने के बाद स्किन मसाजर से अपने फेस को दो−तीन मिनट तक मसाज करना पसंद करती हैं। यह ना केवल उनकी स्किन को रिलैक्स फील करवाता है, बल्कि मार्निंग में फेस में मौजूद वाटर रिंटेशन को भी दूर करता है।

बॉलीवुड डीवाज को देखकर अक्सर मन में यही ख्याल आता है कि आखिर वह इतनी खूबसूरत कैसे नजर आती हैं। मेकअप तो उनके लुक को एन्हॉन्स करता ही है, लेकिन इसके अलावा वह अपने स्किन केयर रूटीन पर भी पूरा ध्यान देती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी एक ऐसी ही अदाकारा हैं, जो नेचुरली काफी ब्यूटीफुल नजर आती हैं और इसके पीछे मुख्य वजह है उनका स्किन केयर रूटीन। अगर आप उनके स्किन केयर रूटीन के बारे में जानना चाहते हैं तो पढ़ें यह लेख−

इसे भी पढ़ें: खूबसूरत और निखरी त्वचा के लिए ऐसे करें शहद का इस्तेमाल

फेस को करें क्लींज

आलिया के अनुसार, फेस को क्लीन करने का सबसे पहला स्टेप स्किन को क्लींज करना है। इसके लिए आप फोम क्लींजर, जेल क्लींजर, बाम क्लींजर आदि किसी को भी चुन सकती हैं।

 

स्किन मसाजर

आलिया अपने फेस को क्लींज करने के बाद स्किन मसाजर से अपने फेस को दो−तीन मिनट तक मसाज करना पसंद करती हैं। यह ना केवल उनकी स्किन को रिलैक्स फील करवाता है, बल्कि मार्निंग में फेस में मौजूद वाटर रिंटेशन को भी दूर करता है। जिससे उनके साथ−साथ उनकी स्किन भी जाग जाती है। अगर आप स्किन मसाजर का इसतेमाल कर रही हैं तो इसे कभी भी यूं ही स्किन पर अप्लाई ना करें। हमेशा कोई टोनर, क्रीम, ऑयल या फेस स्प्रे लगाकर ही मसाज करें।

आई क्रीम

फेस की मसाज करने के बाद आलिया अंडर आई क्रीम लगाती हैं। यह डार्क सर्कल्स को दूर करने के साथ−साथ अंडर आई स्किन की डाईनेस को भी दूर करती है। यह एक ऐसा एरिया है, जो अक्सर थिन व रूखा होता है, ऐसे में अंडर आई क्रीम स्किन को कई तरह से लाभ पहुंचाती है।

इसे भी पढ़ें: बढ़ती उम्र के साथ त्वचा की ऐसे करें देखभाल, जल्दी नहीं दिखेंगी झुर्रियां

नाइसिनेमाइड

अगर स्किन केयर प्रॉडक्ट की बात हो तो उसमें नाइसिनेमाइड एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जो आलिया का सबसे अधिक फेवरिट है। आई क्रीम अप्लाई करने के बाद आलिया कभी भी नाइसिनेमाइड लगाना नहीं भूलतीं। आलिया बताती हैं कि यह एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जो फाइन लाइन्स को दूर रखने के अलावा स्किन को पॉल्यूशन से प्रोटेक्ट करता है। साथ ही स्किन को हाइडेट करता है और रिजेनरेशन में मदद करता है। इस लिहाज से यह स्किन के लिए एक बेहद जरूरी प्रॉडक्ट है।

कैफीन सॉल्यूशन डॉप

आलिया बताती हैं कि वह अपनी आंखों के नीचे कैफीन सॉल्यूशन डॉप लगाती हैं। लेकिन इसे हर किसी को लगाना जरूरी नहीं है। क्योंकि सुबह−सुबह आंखों के नीचे पफीनेस होती है और कैफीन वाटर रिटेंशन को दूर करता है। चूंकि, उन्हें कैमरा फेस करना होता है, इसलिए उस पफीनेस को दूर करने के लिए वह इस कैफीन सॉल्यूशन का इस्तेमाल करती हैं।

इसे भी पढ़ें: मानसून में स्किन का ध्यान रखने के लिए इस्तेमाल करें यह फेस पैक

मॉइश्चराइजर

इसके बाद आलिया मॉइश्चराइजर लगाती हैं। वह बताती हैं कि मॉइश्चराइजर लगाना हर किसी के लिए बेहद जरूरी है। खासतौर से, अगर आप बहुत अधिक समय लाइट्स में बिताती हैं तो ऐसे में स्किन बहुत अधिक रूखी हो जाती है। साथ ही लगातार मौसम में बदलाव के दौरान भी स्किन को मॉइश्चराइज करना बेहद आवश्यक होता है।

सनस्क्रीन

आलिया के अनुसार, सनस्क्रीन लगाना स्किन के लिए बहुत अधिक जरूरी है। यह ना केवल आपको सनप्रोटेक्शन देता है, बल्कि एजिंग के साइन्स को भी कम करता है। साथ ही स्किन को सनबर्न से भी बचाता है।

प्रो टिप

आलिया बताती हैं कि आप जिस भी प्रॉडक्ट को अपने फेस पर अप्लाई करें, उसे अपने नेक एरिया पर जरूर अप्लाई करें। साथ ही आप उसे अपने हाथों पर भी लगा सकती हैं।

मिताली जैन