• मानसून के मौसम में खुद को स्टाइल करने के लिए इन टिप्स का लें सहारा

मिताली जैन Jul 22, 2021 16:45

फैशन एक्सपर्ट कहते हैं कि इन दिनों हमारा मूड काफी अच्छा होता है और ऐसे में पॉजिटिविटी कपड़ों से भी झलकनी चाहिए। इसलिए, बेहतर होगा कि आप अपने मानसून वार्डरोब में ब्राइट कलर्स को प्राथमिकता दें। ब्राइट कलर्स देखकर मन को काफी अच्छा लगता है और यह आपके लुक में चार−चांद लगाते हैं।

मानसून का मौसम आते ही मन गुदगुदाने लगता है। बारिश की बूंदे आपके मन को भी सराबोर कर देती है और हम ढेर सारी मस्ती करना चाहते हैं। लेकिन इस मौसम में स्टाइल को लेकर अधिक सतर्क होना पड़ता है। अगर आप अपने कपड़ों के सलेक्शन व उसे स्टाइल करने को लेकर लापरवाही बरतती हैं तो इससे आपका लुक तो बिगड़ता है ही, साथ ही इससे आपको कई तरह की अन्य परेशानियों को भी उठाना पड़ता है। तो चलिए आज हम आपको मानसून के मौसम में खुद को स्टाइल करने के आईडियाज के बारे में बता रहे हैं−

इसे भी पढ़ें: एथलीजर वियर में खुद को इस तरह करें स्टाइल, लगेंगे सबसे कूल

पहनें ब्राइट कलर्स

फैशन एक्सपर्ट कहते हैं कि इन दिनों हमारा मूड काफी अच्छा होता है और ऐसे में पॉजिटिविटी कपड़ों से भी झलकनी चाहिए। इसलिए, बेहतर होगा कि आप अपने मानसून वार्डरोब में ब्राइट कलर्स को प्राथमिकता दें। ब्राइट कलर्स देखकर मन को काफी अच्छा लगता है और यह आपके लुक में चार−चांद लगाते हैं। इस मौसम में आप बेहद लाइट या डार्क कलर्स जैसे व्हाइट या ब्लैक की जगह येलो, पिंक, ग्रीन व ब्लू आदि को सलेक्ट करें।

कैरी करें मानसून एसेसरीज

चूंकि मौसम बारिश का है तो ऐसे में आप खुद को स्टाइल करते समय मानसून एसेसरीज को कैरी करना कैसे भूल सकते हैं। मसलन, अगर आप बाहर जा रहे हैं तो आप अपने साथ प्रिंटेड कलरफुल छाता रख सकती हैं। इसी तरह, आप खुद को स्टाइल करते समय सैंडल्स या हील्स की जगह रबर फिलप फलॉप पहनें।

स्मार्टली पहनें कपड़े

फैशन एक्सपर्ट्स के अनुसार, इस मौसम में खुद को स्टाइल करते समय आपको थोड़ी स्मार्टनेस दिखानी होती है, ताकि आप स्टाइलिश व कंफर्टेबल रहें। उदाहरण के तौर पर, सबसे पहले तो आपको फैब्रिक को लेकर अधिक सतर्क होना होगा। आप इस मौसम में डेनिम या सिल्क आदि पहनने से बचें। इसके अलावा, आप जिस भी आउटफिट को पहनें, उसकी लेंथ पर भी फोकस करें। मसलन, अगर आप मैक्सी डेस पहन रही हैं तो फलोर लेंथ मैक्सी डेस पहनने के स्थान पर आप टी−लेंथ मैक्सी डेस पहनें या फिर आप मिडी भी पहन सकती हैं। इसी तरह आप जींस की जगह शॉर्ट्स को प्राथमिकता दें। आप नी−लेंथ स्कर्ट्स, हाफ जंपसूट्स, कैपरीज व शॉर्ट डेसेस आदि पहनकर अपने लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। इससे बारिश में कीचड़ हो जाने के बाद आपको परेशानी नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें: स्टाइलिश दिखाने के साथ−साथ बालों को प्रोटेक्ट भी करता है डुरैग

एसेसरीज भी हो खास

फैशन एक्सपर्ट के अनुसार, मानसून में कपड़ों के साथ−साथ एसेसरीज पर भी ध्यान दिया जाना बेहद आवश्यक है। आप इस मौसम में बीडेड नेकलेस, खूबसूरत ब्रेसलेट, वाटरप्रूफ वॉच व वाटरप्रूफ बैग्स की मदद से अपने स्टाइल को एन्हॉन्स कर सकती हैं।

मिताली जैन