बारिश के मौसम में स्टाइलिश दिखने के लिए पहने ये आउटफिट

monsoon-style-updat
कंचन सिंह । Jul 31, 2019 12:25PM
इस मौमस में आपको ऐसे फैब्रिक वाले आउटफिट पहनने चाहिए जो जल्दी सूख जाते हैं, इसलिए मोटे कॉटन और खादी के कपड़ों की बजाय जॉर्जेट, शिफॉन, लाइट कॉटन, मलमल और रेशम से बने आउटफिट पहनें। शिफॉन और जॉर्जेट कुर्ती, टॉप, साड़ी आदि गीले होने पर तुंरत सूख जाते हैं और यह काफी कंफर्टेबल भी हैं।

स्टाइलिश दिखने के लिए आपको मौसम के अनुसार अपना वॉर्डरोब अपडेट करने की ज़रूरत है, क्योंकि हर मौसम में अलग तरह के कपड़े पहन जाते हैं। बारिश के मौसम में फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना थोड़ा चैलेंजिंग होता है, लेकिन आप अपने वॉर्डरोब में थोड़े-बहुत बदलाव करके इस मौसम में भी स्टाइलिश दिख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: समर्स में दिखना हैं ट्रेंडी, पहनें यह स्टाइलिश कपड़े

सही फैब्रिक

इस मौमस में आपको ऐसे फैब्रिक वाले आउटफिट पहनने चाहिए जो जल्दी सूख जाते हैं, इसलिए मोटे कॉटन और खादी के कपड़ों की बजाय जॉर्जेट, शिफॉन, लाइट कॉटन, मलमल और रेशम से बने आउटफिट पहनें। शिफॉन और जॉर्जेट कुर्ती, टॉप, साड़ी आदि गीले होने पर तुंरत सूख जाते हैं और यह काफी कंफर्टेबल भी हैं। इसलिए मॉनसून में इन फैब्रिक्स को अपने वॉर्डरोब में ज़रूर जगह दें।

शॉर्ट्स और नियोन कलर्स

जींस और ट्राउज़र्स की बजाय बारिश के मौसम में शॉर्टस, स्कर्ट आदि पहनें। साथ ही नियोन कलर्स बहुत ट्रेंड्स में है। मॉनसून के लिए ये कलर बेस्ट हैं। नियोन कलर की कुर्ती और टॉप बारिश के लिए परफेक्ट चॉइस है। कैपरी, मिडी, रैपअराउंड, वन पीस, लूज़ वन पीस शर्ट को भी वॉर्डरोब में शामिल करें। मानसून में बोल्ड प्रिंट, एनिमल और फ्लोरल प्रिंट आपको ट्रेंडी लुक देंगे।

इसे भी पढ़ें: यह है आज के ट्रेडिंग हैंडबैग्स, स्टाइलिश दिखने के लिए इन्हें अपनाएं

वॉटरप्रूफ घड़ी

यदि आप बिना घड़ी के कहीं नहीं निकलती, तो इस मौसम में अपनी मंहगी ब्रांडेड घड़ी को रख दें और मार्केट से वॉटरप्रूफ घड़ी ले आएं। आजकल कई तरह की डिजाइनर घड़ियां मार्केट में उपलब्ध है जो खासतौर पर बारिश के लिए बनाई  जाती है।

फुटवियर

मॉनसून में कपड़ों के साथ ही आपको फुटवियर भी बहुत सोच-समझकर सिलेक्ट करने चाहिए। लेदर सैंडल या शूज़ पहनने की गलती न करें। इस मौसम में आप अपनी ड्रेस के साथ मैच करते फ्लिप-फ्लॉप, गमबूट्स, वेजेस और क्रॉक्‍स आदि खरीद सकते हैं। ये फुटवेयर स्टाइलिश तो दिखते ही हैं भीगने पर जल्दी सूख भी जाते।

ट्रेंडी एक्सेसरीज़

स्टाइलिश दिखन के लिए कपड़े और फुटवियर के साथ ही आपकी एक्ससेरीज़ भी थोड़ी डिफरेंट होनी चाहिए। इसलिए बोरिंग काले छाते और रेनकोट की जगह कलरफुल, पोल्का डॉट्स, ग्राफिक या ट्रांस्पेरेंट छाता व रेनकोट को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं। बाज़ार में रेन पोंचो भी मौज़ूद हैं, जो आपको आकर्षक दिखाएंगे। आप वॉटरप्रूफ हैंडबैग भी कैरी कर सकती हैं। नायलॉन और प्लास्टिक टोट बैग के साथ ही कम सामान के लिए ट्रांस्पेरेंट हैंडबैग भी स्टाइलिश लुक देगा।

- कंचन सिंह

अन्य न्यूज़