• अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने गांव के लोगों से पेड़ लगाने की अपील की

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अपने गांव के लोगों से पेड़ लगाने की अपील की है। उन्होंने रविवार की शाम को बुढ़ाना शहर में सफीपुर पट्टी गांव में वृक्षारोपण मुहिम शुरू की और 35 पौधे लगाये। नवाजुद्दीन ने अपने गांव में 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।

मुजफ्फरनगर (उप्र)। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अपने गांव के लोगों से पेड़ लगाने की अपील की है। उन्होंने रविवार की शाम को बुढ़ाना शहर में सफीपुर पट्टी गांव में वृक्षारोपण मुहिम शुरू की और 35 पौधे लगाये। नवाजुद्दीन ने अपने गांव में 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।

इसे भी पढ़ें: जब रेखा ने इशारों में जया से कहा था, क्या आप देख नहीं सकते मेरे दिल के घाव ज्यादा गहरे हैं? 

 नवाजुद्दीन सिद्दीकी  एक भारतीय अभिनेता हैं, जिन्हें हिंदी सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है। वह राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के पूर्व छात्र हैं। सिद्दीकी की फीचर फिल्म की शुरुआत पतंग (2012) में निर्देशक प्रशांत भार्गव के साथ हुई थी, और उनके प्रदर्शन को सिनेमा समीक्षक रोजर एबर्ट ने सराहा था। उन्होंने ब्लैक फ्राइडे (2007), गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012), डुओलॉजी और रमन राघव 2.0 में निर्देशक अनुराग कश्यप के साथ अपने काम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान हासिल की।

इसे भी पढ़ें: आतंकी हमले में शहीद हुए संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक “मेजर” की शूटिंग जुलाई से फिर से शुरू होगी 

सिद्दीकी को द लंचबॉक्स (2013), मंटो (2018), और रमन राघव 2.0 में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। वह दुनिया के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी आधिकारिक तौर पर कान्स फिल्म समारोह में 8 फिल्मों का चयन और प्रदर्शन हुआ है।

 अभिनेता अपने फिल्मांकन कार्यक्रम से अपने मूल उत्तर प्रदेश में खेती करने के लिए समय निकालना जारी रखता है। उन्होंने दो एमी-नॉमिनेटेड सीरीज़, सेक्रेड गेम्स (2019) और ब्रिटिश मैकमाफिया में अभिनय किया है।