महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्रोलर को दिया मुंह तोड़ जवाब!

महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्रोलर को दिया मुंह तोड़ जवाब!

अमिताभ जैसे अभिनेता के बारे में भी कोई ऐसा कह सकता है यह सोच कर ही आश्चर्य होता है। बहरहाल हम तो भगवन से यही प्रार्थना करेंगे कि वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं क्योंकि बॉलीवुड को अपने पितामह की अभी बहुत जरुरत है और उनके साथ करोड़ों लोगों की दुआएँ भी हैं।

कोरोना के चलते हर कोई बदहाल है और सबसे ज्यादा किसी पर इसका प्रभाव पड़ा है तो वह है बॉलीवुड। आये दिन लोगों को कोई न कोई झटका लगता ही जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से जिस तरह की घटनाएं घट रही हैं उसे देख कर तो यही कहा जा सकता है कि बॉलीवुड पर कोई बुरा साया मंडरा रहा है।

इसे भी पढ़ें: द एकेडमी के नए वीडियो में नजर आए दिवंगत इरफान खान, देख कर इमोशनल हुए फैन्स

लोग अभी अपने चहेते अभिनेताओं को खोने के गम से उभरे भी नहीं थे कि उसी बीच महानायक अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आ गयी। इतना ही नहीं, अमिताभ के साथ अभिषेक, ऐश्वर्या और उनकी पोती आराध्या भी कोरोना से संक्रमित हो गए और इन सभी का इलाज नानावटी हॉस्पिटल में हो रहा है। हालांकि, इन सभी पर कोरोना का हल्का प्रभाव ही था, और ऐश्वर्या और आराध्या की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अब अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वे अपनी हर छोटी-बड़ी बात अपने फैंस को ट्विटर पर साझा कर बताते रहते हैं।

हाल ही में एक यूजर ने उनको लेकर अभद्र कमेंट किया। यूजर ने अमिताभ के हॉस्पिटल में होने को लेकर कहा कि 'मैं कामना करता हूँ कि कोरोना से आपकी मृत्यु हो जाये।' जिसके बाद उस ट्रोलर को करारा जवाब देते हुए अमिताभ ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया जिसमें उन्होंने लिखा 'वो कहते हैं कि.. ''मैं आशा करता हूँ कि कोरोना से आपकी मृत्यु हो जाये''। मैं ऐसे लोगों को कहना चाहता हूँ कि "तुम गुमनाम हो। तुम जैसे लोग अपने नाम में पिता का नाम नहीं लिखते क्योंकि तुम्हें पता ही नहीं कि तुम्हारे पिता हैं कौन....मेरे साथ दो बातें हो सकती हैं, या तो मैं ठीक हो जाऊँगा या मैं जीवित नहीं रहूँगा। अगर मैं जीवित नहीं रहता हूँ, तो अफ़सोस तुम मेरे बारे में ये जो अपशब्द लिख कर लोगों की नज़रों में आना चाहते हो वो आगे नहीं हो पायेगा क्योंकि तुम्हारी ऐसी टिप्पणी करने की वजह ही जीवित नहीं रहेगी।"

उन्होंने आगे उस ट्रोलर को अपने 90 मिलियन फैंस की दुहाई देते हुए चेतावनी दी और लिखा कि 'भगवन की दया से अगर मैं स्वस्थ हो गया तो आपको केवल मुझसे ही नहीं बल्कि मेरे 90 मिलियन फैंस से भी मुँह तोड़ जवाब मिलेगा और मैं बता दूँ कि मैंने अभी तक मेरे फैंस जिन्हें मैं अपना विस्तृत परिवार भी मानता हूँ, उन्हें अभी तक आपके बारे में नहीं बताया है। लेकिन अगर मैं जीवित रह गया तो मैं उन्हें जरूर बताऊँगा और पलक झपकते ही मेरा यही परिवार बड़े ही सलीके से आपको लताड़ेगा। मेरे बस कहने की देर है कि "ठोक दो इसे"।

इसे भी पढ़ें: नच बलिए 10 जल्द होने वाला है शुरू! इस बार नजर आ सकती हैं ये सुपरहिट जोड़ियां

बता दें कि हाल ही में उन्होंने ऐसे लोगों की तरफ इशारा करते हुए एक कहानी भी अपने ट्विटर पर शेयर की थी और मुंशी प्रेमचंद द्वारा एक हवाला लिख लोगों को नसीहत भी दी। उन्होंने लिखा 'संसार में गौ बनने से काम नहीं चलता। जितना दबो, उतना ही दबाते है।

अमिताभ जैसे अभिनेता के बारे में भी कोई ऐसा कह सकता है यह सोच कर ही आश्चर्य होता है। बहरहाल हम तो भगवन से यही प्रार्थना करेंगे कि वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं क्योंकि बॉलीवुड को अपने पितामह की अभी बहुत जरुरत है और उनके साथ करोड़ों लोगों की दुआएँ भी हैं। तो ऐसे एक-आध सरफ़िरों की वजह से उन्हें कुछ नहीं होगा।

- श्वेता उपाध्याय