मानव कौल ने फिल्म नेल पॉलिश में अपने किरदार से उठाया पर्दा, कहा- बेहद जटिल रोल था

मानव कौल ने फिल्म नेल पॉलिश में अपने किरदार से उठाया पर्दा, कहा- बेहद जटिल रोल था

बॉलीवुड एक्टर और लेखक मानव कौल जल्द ही फिल्म नेल पॉलिश में नजर आने वाले हैं। मानव कौल इस फिल्म में अर्जुन रामपाम के साथ नजर आने वाले हैं। फिल्म का प्रीमियर एक जनवरी 2021 को किया जाएगा।

बॉलीवुड एक्टर और लेखक मानव कौल जल्द ही फिल्म नेल पॉलिश में नजर आने वाले हैं। मानव कौल इस फिल्म में अर्जुन रामपाम के साथ नजर आने वाले हैं। फिल्म का प्रीमियर एक जनवरी 2021 को किया जाएगा। फिल्म रिलीज के लिए तैयार है वहीं मानव कौल फिल्म पूरी करके अपने परिवार के साथ उत्तराखंड के लंढौर की पहाड़ियों में जीवन को सामान्य रूप से पढ़ रहे हैं और चिंतन कर रहे हैं। ऑनलाइन इंडिया टूडे से फिल्म पर बात करते हुए मानव कौल ने अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा मैं अपनी आगामी रिलीज़, नेल पॉलिश के बारे में उत्साहित हूं, जिसका प्रीमियर 1 जनवरी 2021 को Zee5 पर होगा। इसे अपने करियर की सबसे कठिन भूमिका कहते हुए, मानव ने कहा कि शुरू में उन्होंने नेल पोलिश में बीर सिंह का किरदार निभाने से इंकार कर दिया क्योंकि उन्हें यह बेहद चुनौतीपूर्ण और मुश्किल काम लगा था।

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत ने भी ड्रग्स का सेवन किया था, उन्हें कब तलब करेगी एनसीबी: कांग्रेस 

सवाल : नेल पॉलिश में बीर सिंह की भूमिका आपके लिए कैसे आई? उस पर 38 प्रवासी बच्चों की हत्या का आरोप है, लेकिन फिर एक मोड़ आया। कथानक बेहद रोचक प्रतीत होता है। जब आपको इस भूमिका की पेशकश की गई थी तब आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या थी?

जवाब: मैं हमारे थिएटर के दिनों से ही बग्स भार्गव कृष्णा (निर्देशक) को जानता हूं। मैंने उन्हें जैज़ और पुणे हाईवे जैसे नाटकों में अभिनय करते देखा है। हम कुछ साल पहले दिल्ली में थे। हम वास्तव में एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे। उसने मुझे मैसेज किया कि उसने एक स्क्रिप्ट लिखी है। लॉकडाउन के दौरान, मैं एक नई स्क्रिप्ट सुनने के लिए उत्सुक था जैसा कि मैं काम करना चाहता था। उन्होंने मुझे स्क्रिप्ट भेजी और हमने जूम कॉल पर बातचीत की। मैंने खुद के लिए एक कप कॉफी बनायी और स्क्रिप्ट पढ़ने लगा। मैं अपनी कॉफी खत्म नहीं कर सका क्योंकि मुझे स्क्रिप्ट पर बहुत ग्लानी थी। मेरी पहली प्रतिक्रिया यह थी कि मैं फिल्म नहीं कर सकता। मैंने बग्स को बुलाया और उसे बताया कि यह एक महान स्क्रिप्ट है, लेकिन मैं इसे नहीं कर सकता क्योंकि यह बहुत मुश्किल है और मुझे नहीं पता कि भूमिका कैसे निभानी है। वह हँसने लगा और उसने कहा कि उसने यह मेरे लिए लिखा है और मुझे यह करना है। और फिर उसने मुझे ऐसा करने के लिए मनाया। 

इसे भी पढ़ें: 20 साल के कॅरियर में प्रियंका चोपड़ा ने निभाएं ये तीन सबसे लोकप्रिय किरदार, देखें वीडियो 

सवाल: हमें नेल पॉलिश में अपने किरदार बीर सिंह के बारे में बताएं

जवाब : नेल पॉलिश में बीर सिंह अब तक की सबसे कठिन भूमिका है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस तरह का किरदार निभाने को मिला। वह बहुत जटिल है। मैं लॉकडाउन के दौरान काम करने के लिए बहुत उत्सुक था क्योंकि मैंने आठ महीनों में काम नहीं किया था और दिलचस्प बात यह है कि मुझे इस दौरान अपने करियर की सबसे कठिन भूमिका मिली। नेल पॉलिश में बीर सिंह का किरदार निभाते हुए मुझे बहुत अच्छा लगा। मैंने अपने दिल और आत्मा को बीर सिंह के चरित्र में डाल दिया है। 

बीर सिंह एक खेल प्रशिक्षक है जो बच्चों को प्रशिक्षित करता है। वह बच्चों से प्यार करता है और बेहद उदार है। उन्हें अपने छात्रों से प्यार है और उनकी अच्छी प्रतिष्ठा है। वह एक महान व्यक्ति है जो एक सामान्य जीवन जी रहा है जब तक कि प्रवासी बच्चों के मारे जाने की खबर अचानक नहीं आती। लोग अपराधी की तलाश शुरू करते हैं और फिर बीर सिंह का नाम सामने आता है। तब वीर जयसिंह (अर्जुन रामपाल) उसके बचाव में आता है। वह सोचता है कि बीर सिंह निर्दोष है और उसके लिए लड़ता है। और यही से उतार-चढ़ाव और रोलर कोस्टर की सवारी शुरू होती है।