Gandhi Godse Ek Yudh | फिल्म के खिलाफ राजकुमार संतोषी के संवाददाता सम्मेलन में विरोध-प्रदर्शन

Gandhi Godse
Gandhi Godse trailer
राजकुमार संतोषी की आगामी फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के ‘प्रचार कार्यक्रम’ को शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने बाधित कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि यह फिल्म महात्मा गांधी की विरासत को कमजोर करती है और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है।

मुंबई। राजकुमार संतोषी की आगामी फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के ‘प्रचार कार्यक्रम’ को शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने बाधित कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि यह फिल्म महात्मा गांधी की विरासत को कमजोर करती है और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है। संतोषी द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म गांधी और गोडसे के बीच दो विरोधी विचारधाराओं के द्वंद्व को दर्शाती है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति वर्तमान भवन में संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी: ओम बिरला

मीडिया कार्यक्रम के दौरान मीडियाकर्मियों के बीच बैठे प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे लहराए और ‘महात्मा गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्म के माध्यम से संतोषी 30 जनवरी, 1948 को गांधी की हत्या करने वाले व्यक्ति नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करने की कोशिश कर रहे हैं। निर्माताओं की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अप्रिय स्थिति से बचने के लिए पुलिस को बुलाया गया। संतोषी ने कहा कि उनकी फिल्म गोडसे का महिमामंडन नहीं करती।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़