श्रीदेवी की आत्मा को श्रद्धांजलि या सताना! क्या चांदनी की मौत का मजाक उड़ा रही है प्रिया प्रकाश?

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jan 17 2019 2:46PM
श्रीदेवी की आत्मा को श्रद्धांजलि या सताना! क्या चांदनी की मौत का मजाक उड़ा रही है प्रिया प्रकाश?
Image Source: Google

लेकिन 24 फरवरी 2018 की रात बॉलीवुड के लिए बहुत दर्दभरी रात रही थी। फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री की एक खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी अचानक सभी को छोड़कर चली गईं। कुछ समय पहले वह उस शादी की तस्‍वीरों में मुस्‍कुराते हुए द‍िख रही थीं, जिसमें शरीक होने वह दुबई गई थीं।

भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा... 

हिंदी, तमिल, मलयालम, तेल्गु, कन्नड़ सिनेमा पर राज करने वाली...

सुपरस्टार अभिनेत्रीयोँ में शुमार...

भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान... 
 


चांदनी, नागिन, हवा हवाई... जैसे किरदारों को पर्दे पर जिंदा करने वाली श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सोलवां सावन से 1979 में की थी। लेकिन उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म हिम्मतवाला से मिली।  इस फिल्म के बाद वह हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार अभिनेत्रीयोँ में शुमार हो गयीं। 
 
श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई अनगिनत फिल्में की।  अपने करियर के दौरान उन्होंने कई दमदार रोल किए और कई मजबूत फीमेल किरदार को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से पेश किया और मुख्यधारा के सिनेमा के अलावा उन्होंने कई आर्ट फिल्मों मे भी काम किया जिसे भारत में पैरलल सिनेमा कहा जाता है। उन्हें तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है। उनके करियर का ग्राफ कई बार नीचे भी गिरा लेकिन के उन्होंने अपने को कई बार इससे उबारा और स्टेटस को बरकरार रखने के लिए उनकी क्षमता ने सभी का दिल जीता। श्रीदेवी बॉलीवुड की रानी बन गई... 
 


 
लेकिन 24 फरवरी 2018 की रात बॉलीवुड के लिए बहुत दर्दभरी रात रही थी। फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री की एक खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी अचानक सभी को छोड़कर चली गईं। कुछ समय पहले वह उस शादी की तस्‍वीरों में मुस्‍कुराते हुए द‍िख रही थीं, जिसमें शरीक होने वह दुबई गई थीं। उन तस्‍वीरों में श्रीदेवी को खुश देखकर कोई नहीं सोच सकता था क‍ि चंद घंटों के बाद श्रीदेवी अतीत बन जाएंगी और हम बस उनकी कहान‍ियां सुनाया करेंगे। दुबई के एक होटल के बाथरूम में श्रीदेवी का न‍िधन हुआ।
 
 


उनकी मौत के तीन द‍िन बाद तक सभी यही समझते रहे क‍ि श्रीदेवी की मौत कार्ड‍ियक अरेस्‍ट की वजह से हुई है। लेकिन पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट ने उनकी मौत का राज और गहरा द‍िया। इस रिपोर्ट में बताया गया क‍ि श्रीदेवी का निधन दुर्घटनावश डूबने से हुआ। वह होटल के बॉथरूम के बाथटब में मृत पाई गईं। इस बात को पचा पाना श्रीदेवी के फैन्‍स के लिए आसान नहीं रहा और साथ ही ऐसे कई कयास भी लगने लगे जो कपूर परिवार के दर्द को और बढ़ा रहे थे। 

लेकिन एक साल बाद कपूर खानदान का दर्द एक बार और कूरेदा गया और इसका कारण है प्रिया प्रकाश वारियर, कैसे वो हम आपको बताते हैं- 
 
यहां देखें फिल्म का टीजर-

 
व‍िंक गर्ल प्रिया प्रकाश वारियर जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। उनकी फिल्म श्रीदेवी बंगलो का ट्रेलर 13 जनवरी को र‍िलीज किया गया है। फिल्म में प्रिया प्रकाश वारियर श्रीदेवी नाम की एक अभिनेत्री का किरदार निभा रही हैं। लेकिन ट्रेलर र‍िलीज होते ही व‍िवादों में आ गया है। इसकी वजह है फिल्म का कंटेंट, जो श्रीदेवी के नि‍धन से जुड़ा माना जा रहा है। पूरे मामले ने तूल पकड़ ल‍िया है और फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत मैमबुली को श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने कानूनी नोट‍िस भेज द‍िया है। 
 
दरअसल, फिल्म के टीजर में दिखाया गया है कि एक एक्ट्रेस हैं जिनका नाम श्रीदेवी है और देश-विदेशों में उनकी फैन-फॉलोइंग है। लेकिन ये एक्ट्रेस जिंदगी के उतार चढ़ाव से जूझ रही है। इस टीजर के आखिरी में दिखाया गया है कि उस एक्ट्रेस की बाथ टब में डूब कर मौत हो जाती है। जिसे लोग एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत से जोड़ कर देख रहे हैं। जिस कारण ना केवल श्रीदेवी के पति बोनी कपूर बल्कि श्रीदेवी को चाहने वाले फैंस भी प्रिया प्रकाश वारियर और मेकर्स से नाराज हो गए हैं।
 
लोगों की सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. कई फैंस का मनना है कि श्रीदेवी को गुजरे अभी एक साल भी नहीं हुआ और इस तरह की फिल्में बनने लगीं हैं. इस तरह की फिल्मों पर बैन लग जाना चाहिए।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video