यूपी में सीमेंट प्लांट लगाने के लिए होगा 1000 करोड़ का निवेश, कनोड़िआ ग्रुप का ऐलान

kanodia group
Twitter

उत्तर प्रदेश में अब कनोडिआ ग्रुप ने ऐलान किया है कि वो राज्य में सीमेंट प्लांट लगाएगी। इसके लिए कंपनी 1000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले छह सालों में प्रदेश में सीमेंट प्लांट स्थापित करने के लिए काफी प्रोत्साहन दिया गया।

लखनऊ में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया। सम्मलेन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के औद्योगीकरण एवं रोजगार प्रदान करने के लिए देश-विदेश के सैकड़ों उद्योगपतियों ने 33 लाख करोड़ से अधिक का निवेश के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मेमोरंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर किए। उत्तर प्रदेश के उभरते औद्योगिक घराना कनोड़िआ समूह ने प्रदेश में एक हज़ार करोड़ से अधिक निवेश के लिए अनुबंध किया है।

इस अवसर पर कनोड़िआ ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल कनोड़िआ ने बताया कि कनोड़िआ ग्रुप प्रदेश दो अत्याधुनिक सीमेंट प्लांट, निजी रेलवे साइडिंग के साथ लगाएगी। जिस प्लांट में  प्रत्यक्ष 300 से अधिक एवं अप्रत्यक्ष 3000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। विशाल कनोड़िआ ने आगे बताया कि उत्तर प्रदेश में सीमेंट उत्पादन, सीमेंट खपत की तुलना में काफी कम है एवं उत्तर प्रदेश को मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड एवं बिहार जैसे राज्यों पर निर्भर रहना पड़ता है।

प्रदेश में सीमेंट मांग को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पिछले छह सालों में प्रदेश में सीमेंट प्लांट स्थापित करने के लिए काफी प्रोत्साहन दिया गया। फलतः प्रदेश में कई नए सीमेंट प्लांट्स लगाए गए है, और अभी लग भी रहे है। प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर एवं विभिन्न विकास कार्यों के चलते सीमेंट की मांग में वृद्धि बरकरार रहेगी एवं सीमेंट उग्योग का भविष्य सुनहरा है।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़