प्राइम डे पर 2,400 से अधिक लघु एवं मझोले उद्यम अपने उत्पाद पेश करेंगे : अमेजन इंडिया

Amazon India

अमेजन इंडिया ने कहा है कि ‘प्राइम डे’ के लिए 100 से अधिक लघु एवं मझोले उद्यम (एसएमबी) विभिन्न श्रेणियों में 2,400 नए उत्पाद पेश करेंगे। इन एसएमबी में स्टार्टअप इकाइयां, महिला उद्यमी, कारीगर और बुनकर शामिल हैं।

नयी दिल्ली। अमेजन इंडिया ने कहा है कि ‘प्राइम डे’ के लिए 100 से अधिक लघु एवं मझोले उद्यम (एसएमबी) विभिन्न श्रेणियों में 2,400 नए उत्पाद पेश करेंगे। इन एसएमबी में स्टार्टअप इकाइयां, महिला उद्यमी, कारीगर और बुनकर शामिल हैं। अमेजन इस प्रमुख सेल कायक्रम का आयोजन भारत में 26-27 जुलाई को करने जा रही है।

इसे भी पढ़ें: भारत की पहली महिला चिकित्सक कादंबिनी गांगुली को 160वीं जयंती पर श्रद्धांजलि

कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा, ‘‘100 से अधिक एसएमबी जिनमें स्टार्ट अप और ब्रांड, महिला उद्यमी, कारीगर और बुनकर शामिल हैं, विभिन्न श्रेणियों में 2,400 से अधिक उत्पाद पेश करेंगे। इनमें होम और किचन, फैशन, सौंदर्य, आभूषण, स्टेशनरी, लॉन और बगीचा,किराना और इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद शामिल हैं।’’

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: अंतर-धार्मिक विवाह करने वाला जोड़ा गांव छोड़ने को मजबूर, जांच जारी

बयान में कहा गया है कि 450 से अधिक शहरों के ‘अमेजन पर 75,000 से अधिक स्थानीय दुकानदार विक्रेता’ प्राइम डे पर पहली बार अपने उत्पादों की बिक्री करेंगे। अमेजन इंडिया के निदेशक (एमएसएमई एवं बिक्री भागीदार अनुभव) प्रणव भसीन ने कहा, ‘‘छोटे कारोबारियों को सशक्त करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए हम इस बार प्राइम डे एसएमबी को समर्पित कर रहे हैं। अमेजन पर 75,000 से अधिक स्थानीय दुकानदार प्राइम डे पर पहली बार अपने उत्पादों की बिक्री करेंगे।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़