महीनों तक चले विरोध के बाद मंगलूरु हवाईअड्डे से हटाया गया 'अडानी' नाम वाला बोर्ड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 12, 2021   13:57
महीनों तक चले विरोध के बाद मंगलूरु हवाईअड्डे से हटाया गया 'अडानी' नाम वाला बोर्ड

सामाजिक कार्यकर्ता दिलराज अल्वा ने बताया कि अडानी समूह ने हवाईअड्डे का संचालन अपने हाथ में लेने के बाद नाम वाले बोर्ड पर नाम बदलकर ‘अडानी एयरपोर्ट्स’ कर दिया था। हालांकि हवाईअड्डे के संचालन एवं रखरखाव के लिए समझौते के अनुसार हवाईअड्डे का नाम बदलने का कोई प्रावधान नहीं है।

मंगलूरु। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं के महीनों तक चले विरोध के बाद मेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (एमआईए) से ‘अडानी एयरपोर्ट्स’ के नाम वाला बोर्ड हटा लिया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता दिलराज अल्वा ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया कि अडानी समूह के हवाईअड्डे का संचालन अपने हाथ में लेने से पहले नाम वाला जो मूल बोर्ड लगा था, उसे फिर से लगा दिया गया है। उन्होंने इस मुद्दे को हवाईअड्डा प्राधिकारियों के समक्ष उठाया था। 

इसे भी पढ़ें: शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई में अडानी हवाईअड्डा लिखे साइनबोर्ड को तोड़ा 

अल्वा ने बताया कि अडानी समूह ने हवाईअड्डे का संचालन अपने हाथ में लेने के बाद नाम वाले बोर्ड पर नाम बदलकर ‘अडानी एयरपोर्ट्स’ कर दिया था। हालांकि हवाईअड्डे के संचालन एवं रखरखाव के लिए समझौते के अनुसार हवाईअड्डे का नाम बदलने का कोई प्रावधान नहीं है। एक आरटीआई पर मिले जवाब से यह पता चला। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण और एमआईए निदेशक को इस साल मार्च में एक कानूनी नोटिस भेजकर इसपर सवाल किया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।