कौन है अरविंद कृष्णा जो होंगे IBM के अगले CEO, जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   14:26
कौन है अरविंद कृष्णा जो होंगे IBM के अगले CEO, जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें

भारतीय मूल के दिग्गज प्रौद्योगिकी अधिकारी अरविंद कृष्ण को अमेरिका की प्रमुख आईटी कंपनी आईबीएम का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चुना गया है। कृष्ण वर्तमान में आईबीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (क्लाउड एवं कोगनिटिव सॉफ्टवेयर) हैं। रोमेटी करीब 40 साल कंपनी से जुड़े रहने के बाद इस साल के अंत में सेवानिवृत्त होंगी।

न्यूयॉर्क। भारतीय मूल के दिग्गज प्रौद्योगिकी अधिकारी अरविंद कृष्ण को अमेरिका की प्रमुख आईटी कंपनी आईबीएम का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चुना गया है। वह कंपनी की मौजूदा सीईओ वर्जिनिया रोमेटी की जगह लेंगे। आईबीएम के निदेशक मंडल ने कृष्ण को कंपनी के सीईओ और निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में चुना है। उनकी नियुक्ति छह अप्रैल से लागू होगी। कृष्ण वर्तमान में आईबीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (क्लाउड एवं कोगनिटिव सॉफ्टवेयर) हैं। रोमेटी करीब 40 साल कंपनी से जुड़े रहने के बाद इस साल के अंत में सेवानिवृत्त होंगी।

इसे भी पढ़ें: अमेजन 2025 तक भारत में देगी 10 लाख नौकरियां, इन सेक्टर में मिलेगी जॉब

कृष्ण, 57 वर्ष, ने आईबीएम के साथ अपनी पारी की शुरुआत 1990 में की थी। उन्होंने आईआईटी, कानपुर से स्नातक की डिग्री ली है और यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की है। कंपनी की ओर से जारी प्रेस बयान में कृष्ण ने कहा कि मैं आईबीएम का नया कार्यकारी अधिकारी चुने जाने को लेकर रोमांचित हूं। गिन्नी और निदेशक मंडल ने मुझ पर जो भरोसा जताया है उसके लिए मैं आभारी हूं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।