हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 220 अंकों से ज्यादा की तेजी

sensex
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (निफ्टी) 78.35 अंक यानी 0.53 प्रतिशत बढ़कर 14,814.75 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में शामिल शेयरों में अल्ट्राटेक सीमेंट में सबसे अधिक करीब तीन प्रतिशत ऊंचा रहा।

मुंबई। वैश्विक बाजारों में नरमी के रुख के विपरीत स्थानीय बाजारों में मंगलवार को सुधार दिखा और बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 280 अंक चढ़ गया। सूचकांक में बड़ा स्थान रखने वाले शेयरों एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लिवाली से बाजार को समर्थन मिला। बीएसई का 30 कंपनी शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 280.15 अंक यानी 0.56 प्रतिशत बढ़कर 50,051.44 अंक पर बंद हुआ।वहीं व्यापक आधार वाला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (निफ्टी) 78.35 अंक यानी 0.53 प्रतिशत बढ़कर 14,814.75 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में शामिल शेयरों में अल्ट्राटेक सीमेंट में सबसे अधिक करीब तीन प्रतिशत ऊंचा रहा।

इसे भी पढ़ें: अपने कर्मचारियों और परिवार के दो सदस्यों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगवाएगी CARS24

इसके साथ ही इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक,एचडीएफसी बैंक, टाइटन, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक और मारुति के शेयर भी बढ़त लेकर बंद हुये। इसके विपरीत ओएनजीसी, पावरग्रिड, आईटीसी, एनअीपीसी, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा और एचडीएफसीके शेयरों में गिरावट का रुख रहा। रिलायंस सिक्युरिटीज के रणनीतिक प्रमुख बिनोद मोदी ने कहा कि वित्तीय कंपनियों के शेयरों में समर्थन मिलने से बाजार में तेजी का रुख रहा। एशिया के अन्य बाजारों में शंधाई, हांग कांग, टोक्यो और सिओल के बाजारों में गिरावट दिखी वहीं, यूरोपीय शेयर बाजारों में प्रारंभिक रुझान नरम थे। वैश्विक बाजार मेंब्रेंट कच्चा तेल का भाव 3.53 प्रतिशत नीचे रहकर 62.34 डालर प्रति बैरल पर बोला जा रहा था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़