दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कंपनी ने कर्मचारियों के लिए खोला कोविड टीका केंद्र, 1 जून से होगी प्रक्रिया शुरू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   16:09
दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कंपनी ने कर्मचारियों के लिए खोला कोविड टीका केंद्र, 1 जून से होगी प्रक्रिया शुरू

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कंपनी ने कर्मचारियों के लिए कोविड टीका केंद्र खोला गया है।बयान के मुताबिक विमानन कंपनियों, मालवहन सेवा, स्थल सेवा एजेंसियों, वायु-यातायात नियंत्रण और अन्य एजेंसियों के कर्मचारियों को इससे सुविधा होगी।

मुंबई। दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का परिचालन कर रही कंपनी ने वहां काम करने वालों के लिए एक जून से कोविड-19 टीकाकरण केद्र शुरू करने की घोषणा की है। यह अभियान मणिपाल हास्पिटल के साथ मिल कर चलाया जाएगा। यह केंद्र टर्मिनल-1 पर स्थापित किया गया है। डेलही इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि (डायल) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह सुविधा डायल के कर्मचारियों के अलावा वहां विभिन्न कार्यों से जुड़ी अन्य इकाइयों के कुल 60 हजार से अधिक कर्मचारियों को आसानी से टीका लेने का अवसर सुलभ कराने के लिएहै। बयान के मुताबिक विमानन कंपनियों, मालवहन सेवा, स्थल सेवा एजेंसियों, वायु-यातायात नियंत्रण और अन्य एजेंसियों के कर्मचारियों को इससे सुविधा होगी। कंपनी ने कहा कि सरकार ने विमानन सेवाओं को प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में रखा है।

इसे भी पढ़ें: PNB हाउसिंग फाइनेंस कार्लाइल समूह, अन्य से 4,000 करोड़ जुटाएगी

इस क्षेत्र में कार्यरत लोगों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जा रही है। डायल का कहना है कि उसने इसी प्राथमिकता के तहत यह पहल की है। डायल के मुख्य अधिशासी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरिया ने कहा कि हवाई अड्डा कर्मी, अन्य इकाइयों के कर्मचारी दिन रात काम करते हैं, ताकि सेवाएं चलती रहें। उन्होंने कहा कि यहां कार्यरत लोगों ने लॉकडाउन (आवाजाही पर सरकारी पाबंदियों) के दौरान देश और देश के लोगों की बड़ी मदद की है। उन्होंने कहा, ‘‘हम इन कोविड योद्धाओं के लिए टीकाकरण अभियान चलाने जा रहे हैं ताकि इस इस घातक वायरस से वे बचे रहें। ये कोविड योद्धा दिल्ली हवाई अड्डे के सम्पूर्ण कार्य-तंत्र का हिस्सा है।’’ इन कर्मचारियों में, जिन्होंने अब तक कोविड19 का टीका नहीं लगवाया है, उन्हें केंद्र सरकार की कोविन वेबसाइट या आरोग्य सेतु ऐप पर पंजीकरण कराना होगा। यह केंद्र दिन में दस से पांच बजे तक खुलेगा। वहां हमेशा डाक्टरों की एक टीम रहेगी तथा आपात स्थिति के लिए एम्बुलेंस भी होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।