अरबपतियों की ल‍िस्‍ट में गौतम अडानी तीसरे स्थान पर फिसले, मुकेश अंबानी टॉप-10 से बाहर

Adani
creative common
अभिनय आकाश । Sep 27, 2022 4:39PM
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स दुनिया के अरबपतियों का एक दैनिक रैंकिंग इंडेक्स है जो न्यूयॉर्क में हर कारोबारी दिन के अंत में अपडेट किया जाता है। 30 अगस्त को, गौतम अडानी लुई वुइटन के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के शीर्ष 3 में पहुंचने वाले पहले एशियाई बन गए।

बिजनेस टाइकून गौतम अडानी ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं, इस सूची में अमेज़ॅन के जेफ बेजोस ने उन्हें पछाड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स पर नई लिस्टिंग के अनुसार गौतम अडानी की कुल संपत्ति 135 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, जो जेफ बेजोस की 138 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कुल संपत्ति से पीछे है। टेस्ला के एलोन मस्क 245 बिलियन अमरीकी डालर की कुल संपत्ति के साथ सूची में सबसे आगे हैं। जबकि मुकेश अंबानी टॉप-10 से बाहर हो गए। 

इसे भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था पर विपक्ष को बहुत सुना होगा, अब देखिये नारायणमूर्ति, सुनील भारती मित्तल, दीपक पारेख क्या कह रहे हैं

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स दुनिया के अरबपतियों का एक दैनिक रैंकिंग इंडेक्स है जो न्यूयॉर्क में हर कारोबारी दिन के अंत में अपडेट किया जाता है। 30 अगस्त को, गौतम अडानी लुई वुइटन के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के शीर्ष 3 में पहुंचने वाले पहले एशियाई बन गए। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में रिलायंस के प्रमुख मुकेश अंबानी 82.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 11वें स्थान पर हैं।

इसे भी पढ़ें: मार्केट में कैसे आया, द ग्रेट इंडियन टेस्ट लोगों पर छाया और फिर...मुकेश अंबानी जिस कैंपा कोला को खरीद रहे हैं, उसकी ये कहानी जानते हैं आप?

गौतम अडानी अगले दशक में नई ऊर्जा और डेटा केंद्रों जैसे क्षेत्रों में 100 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने के लिए तैयार हैं, और इस निवेश का 70 प्रतिशत ऊर्जा संक्रमण क्षेत्र में होगा। एलन मस्क की संपत्ति में 434 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ। जेफ बेजोस की दौलत 1.36 अरब डॉलर बढ़ी तो वहीं अडानी की 6.91 अरब डॉलर घट गई। मस्क और बेजोस को छोड़ टॉप टेन के अरबपतियों की दौलत सोमवार को घट गई। 

अन्य न्यूज़