सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली की समय सीमा को दो महीने बढ़ाकर 30 जून किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   19:26
सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली की समय सीमा को दो महीने बढ़ाकर 30 जून किया

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) ने एयर इंडिया की बिक्री के लिए अब संशोधित अभिरुचि पत्र जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के चलते बने मौजूदा हालात में ‘‘आईबी (इच्छुक बोलीदाताओं) के अनुरोध के मद्देनजर’’ बाली लगाने की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है।

नयी दिल्ली। सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय सीमा को 30 जून तक बढ़ा दिया है। कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियां बाधित होने के मद्देनजर यह निणर्य किया गया है। एयर इंडिया की नीलामी में बोलियां लगाने कीसमयसीमा को दूसरी बार बढ़ाया गया है। कर्ज में डूबी इस सरकारी विमानन कंपनी को बेचने की प्रक्रिया 27 जनवरी को शुरू की गई थी। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) ने एयर इंडिया की बिक्री के लिए अब संशोधित अभिरुचि पत्र जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के चलते बने मौजूदा हालात में ‘‘आईबी (इच्छुक बोलीदाताओं) के अनुरोध के मद्देनजर’’ बाली लगाने की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है।

इससे पहले जब जनवरी में अभिरुचि पत्र जारी किया गया था, तब बोली की समय सीमा 17 मार्च थी, जिसे बाद में 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया था। अब इसे 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। डीआईपीएएम ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि इसके अलावा बोली में योग्य पाये गएबोलीदाताओं (क्यूआईबी) को उसकी सूचना देने की तारीख को भी दो महीने के लिए बढ़ाकर 14 जुलाई कर दिया गया है। इसमें कहा गया, ‘‘महत्वपूर्ण तिथियों के संबंध में यदि आगे कोई और बदलाव होता है, तो इस बारे में इच्छुक बोलीदाताओं को सूचित किया जाएगा।’’ 

कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियां बाधित हुई हैं।  इससे पहले सरकार ने भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) में अपनी पूरी 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए निवेशकों द्वारा बोली जमा करने की तारीख को 13 जून तक बढ़ा दिया था।पहले यह समयसीमा दो मई थी। सरकार ने 2018 में भी एयर इंडिया को बेचने की कोशिश की थी लेकिन कामयाब नहीं हुई। उसके बाद जनवरी 2020 में एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू की गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।