कोयला क्षेत्र के प्रदर्शन संकेतकों को साझा करने के लिए सरकार ने शुरू किया पोर्टल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2022   01:08
कोयला क्षेत्र के प्रदर्शन संकेतकों को साझा करने के लिए सरकार ने शुरू किया  पोर्टल

इसके अलावा पोर्टल पर बुनियादी ढांचा परियोजनाएं समेत कोयला ब्लॉकों का आवंटन (सीएमएसपी/एमएमडीआर), प्रमुख कोयला खदानों की निगरानी (सीआईएल) और कोयला मूल्य जैसे मुख्य प्रदर्शन संकेतक भी दर्शाये जायेंगे।

नयी दिल्ली,  केंद्र सरकार ने कोयला क्षेत्र से संबंधित मुख्य प्रदर्शन संकेतक (केपीआई) साझा करने के लिए कोयला दर्पण पोर्टल शुरू किया है। कोयला मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मंत्रालय के सचिव डॉ. अनिल कुमार जैन ने पोर्टल कोयला दर्पण का शुभारंभ किया। मंत्रालय के अनुसार पोर्टल के प्रारंभिक चरण में कोयला/लिग्नाइट उत्पादन, कोयला/लिग्नाइट की कुल खरीद, अन्वेषण डाटा, केंद्रीय क्षेत्र की योजनाएं और ताप विद्युत संयंत्रों में कोयला भंडार की स्थिति जैसे संकेतक शामिल किये गए हैं।

इसके अलावा पोर्टल पर बुनियादी ढांचा परियोजनाएं समेत कोयला ब्लॉकों का आवंटन (सीएमएसपी/एमएमडीआर), प्रमुख कोयला खदानों की निगरानी (सीआईएल) और कोयला मूल्य जैसे मुख्य प्रदर्शन संकेतक भी दर्शाये जायेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान कोयला मंत्रालय और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये उपस्थित थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...