एलआईसी 31 मार्च तक शेयर बाजार में होगी सूचीबद्ध: दीपम सचिव

LIC
2021-22 के बजट में विनिवेश लक्ष्य 1.75 लाख करोड़ रुपये है। पिछले वित्त वर्ष में विनिवेश से 32,835 करोड़ रुपये जुटाये गये थे।

नयी दिल्ली, सरकार देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी को मार्च अंत में शेयर बाजार में सूचीबद्ध कराएगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) केआरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को लेकर विवरण पुस्तिका को अंतिम रूप दिया जा रहा है और जल्दी ही इसे बाजार नियामक सेबी (भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड) के पास जमा कराया जाएगा।

निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने पीटीआई-से कहा, एलआईसी की विनिवेश राशि इस साल के बजट में शामिल है क्योंकि हमारा इसे 31 मार्च से पहले सूचीबद्ध कराने का लक्ष्य है। सरकार के लिये विनिवेश लक्ष्य हासिल करने को लेकर एलआईसी का आईपीओ काफी महत्वपूर्ण है। वित्त वर्ष 2021-22 के बजट में विनिवेश लक्ष्य 1.75 लाख करोड़ रुपये है। पिछले वित्त वर्ष में विनिवेश से 32,835 करोड़ रुपये जुटाये गये थे। चालू वित्त वर्ष में अबतक सार्वजनिक उपक्रमों में अल्पांश हिस्सेदारी बेचकर 9,330 करोड़ रुपये जुटाये गये हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़