मॉल91 यूजर्स अब डिजिटली खरीद सकेंगे सोना, जानें कितना कर सकते हैं निवेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 30, 2019   18:36
मॉल91 यूजर्स अब डिजिटली खरीद सकेंगे सोना, जानें कितना कर सकते हैं निवेश

मॉल91 द्वारा डिजिटल गोल्ड की शुरूआत भारत के ऑनलाइन आने वाले अगले 400 मिलियन सेग्मेंट को लगातार डिजिटल लेनदेन करने वाले यूजर्स में परिवर्तित करने के प्लेटफार्म के विजन के अनुरूप है।

दिल्ली। भारत के सभी टियर-2/3/4/5 शहरों में भाषाई यूजर्स के लिए प्रमुख सोशल कॉमर्स प्लेटफार्म मॉल91 ने अपने प्लेटफार्म पर डिजिटल गोल्ड लॉन्च किया है। अपनी नई पेशकश के जरिये यह प्लेटफार्म भारतीयों के लिए शुद्ध 24 कैरेट सोना खरीदने का मौका मिलेगा और वह भी न्यूनतम 10 रुपए भी वे निवेश कर सकेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Mall 91 ने सीरीज ए फंडिंग राउंड से जुटाए 7.5 मिलियन डॉलर

दिवाली के मौसम को हाई-वैल्यू सामान की खरीदारी के लिए शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस समय जो खरीदा जाता है, वह लंबे समय के लिए कायम रहता है। सोना एक ऐसी संपत्ति है, जिसमें देश भर में कई परिवार विशेष रूप से अक्षय तृतीया पर निवेश करते हैं। मॉल91 के नए लॉन्च के साथ देश के कई सामाजिक-आर्थिक क्षेत्रों में परिवार सुरक्षित रूप से डिजिटल सोने में निवेश करने में सक्षम होंगे - और वह इतनी राशि का निवेश कर सकेंगे जो उनके बजट में आता है।  

इसे भी पढ़ें: रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने IPO की योजना छोड़ी; कंपनी ने वापस लिए दस्तावेज

लॉन्च पर बोलते हुए मॉल91 के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री नितिन राज गुप्ता ने कहा कि सोना हमेशा से भारतीयों के लिए निवेश का पसंदीदा विकल्प रहा है, खासकर फेस्टिव सीज़न में। डिजिटल गोल्ड की खरीद में उन्हें सक्षम कर हम भारतीयों के एक बड़े समूह को किफायती तरीके से लंबे समय से चली आ रही परंपरा का हिस्सा बनने की अनुमति देंगे। ऐसा करने में हम अपने यूजर्स को अपनी संपत्ति बनाई और बचत करने की आदत विकसित करने में सक्षम कर रहे हैं।”

इसे भी पढ़ें: टाटा मोटर्स में हिस्सेदारी बढ़ायेगी टाटा संस, तरजीही शेयरों में करेगी निवेश

मॉल91 द्वारा डिजिटल गोल्ड की शुरूआत भारत के ऑनलाइन आने वाले अगले 400 मिलियन सेग्मेंट को लगातार डिजिटल लेनदेन करने वाले यूजर्स में परिवर्तित करने के प्लेटफार्म के विजन के अनुरूप है। यह प्लेटफार्म पहले ही अपने यूनिक सोशल कॉमर्स अनुभव के माध्यम से लाखों डिजिटल लेन-देन सक्षम कर रहा है। इसके लिए भाषाई भाषा में वीडियो, वॉइस और मैसेज क्षमताओं के जरिये प्रमोट किया जा रहा है। अपने पोर्टफोलियो में डिजिटल गोल्ड की खरीद और बिक्री को जोड़कर मॉल91 ने अब तक देश के विभिन्न हाई-ग्रोथ फिर भी डिजिटली अंडरसर्व्ड भागों में स्थित नए-पुराने इंटरनेट यूजर्स के जीवन को छूने का एक और तरीका ईजाद किया है।

इसे भी पढ़ें: एयरटेल ने तिमाही नतीजा 14 नवंबर तक टाला, सरकार से मांगा 42,000 करोड़ चुकाने का समर्थन

मॉल91 के बारे में  

मॉल91 भारत का पहला भाषाई सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो विशेष रूप से भविष्य में ऑनलाइन आने वाले 400 मिलियन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। एक नए टेक्नोलॉजी प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से, जिसमें लाइव वीडियो बेस्ड शॉपिंग, स्थानीय भाषा की आवाज पहचान आधारित कैटलॉग खोज और व्हाट्सएप जैसे चैट / मैसेजिंग आधारित चेकआउट, भारत के 2000+ टियर 2/3/4 कस्बों / गांवों तक पहुँच गए हैं। यह एक ऐसा बाजार बना रहा है जिसमें भारत के यूजर्स को अपने पहले ई-कॉमर्स लेन-देन के लिए सक्षम किया जा रहा है। सोशल गेमिंग, मनोरंजन, कंटेंट, पेमेंट्स के आसपास एडिशनल हाई एंगेजमेंट, हाई फ्रिकवेंसी उपयोग को पेश करने का अनूठा तरीका है, जिसकी वजह से भविष्य के 400 मिलियन यूजर्स के लिए रोज देखा जाने वाला पहला स्क्रीन ऐप बन गया है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।