होटल सुरक्षा ऑडिट के लिए नेत्रिका कंसल्टिंग लेकर आया यह सुविधा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 7, 2019   18:28
  • Like
होटल सुरक्षा ऑडिट के लिए नेत्रिका कंसल्टिंग लेकर आया यह सुविधा

इस साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए, नेत्रिका के प्रबंध निदेषक श्री संजय कौशिक ने कहा कि वैश्विक रूप से सुरक्षा यात्रियों के लिए एक प्रमुख चितंन का विषय है और कॉर्पोरटे सी−सूट कर्मियों और उच्च निवल व्यक्तियों के लिए भी यह चितंन का विषय है।

नई दिल्ली। जोखिम प्रबंधन और धोखाधड़ी की जांच करने वाली भारत की प्रमुख कंपनी, नेत्रिका कंसल्टिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, म्यांमार, यूएई, ओमान, बहरीन, कतर, कुवैत, ईरान, इराक, इजरायल, जॉर्डन, लबेनान और मिस्र मे स्थित हाटेलों मे विशेष रूप से सुरक्षा ऑडिट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्काईटच ग्लोबल हाटेल सिक्योरिटी कंसल्टिंग के साथ अपनी साझेदारी की आज घोषणा की। ये ऑडिट स्काई टच क ग्लोबल लाइटहाउस सर्टिफिकेशन प्राोग्राम' के अनुसार किए जाएंगे। हाटेलों का सुरक्षा ऑडिट और प्रमाणन जोखिम को कम करने का विश्व स्तर पर स्वीकृत एक उपाय है और जिसे सी−स्तर के अधिकारियों और उच्च प्रोफाइल वाले मेहमानों के द्वारा पसंद किया जाता है। प्रमाणन एक सुरक्षा ढांचा भी प्रदान करता है जो दुनिया भर के यात्रियों की अपेक्षाओं को पूरा करता है। 

इसे भी पढ़ें: हरे निशान के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी भी 12000 के पार

इस साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए, नेत्रिका के प्रबंध निदेषक श्री संजय कौशिक ने कहा, "वैश्विक रूप से सुरक्षा यात्रियों के लिए एक प्रमुख चितंन का विषय है और कॉर्पोरटे सी−सूट कर्मियों और उच्च निवल व्यक्तियों के लिए भी यह चितंन का विषय है। हमें भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में हाटेलों को विष्व स्तरीय ऑडिट सेवा देने के लिए स्काई टच के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। हाटेलों की सुरक्षा ऑडिट एक उत्कृश्ट सेवा है और हमें विश्वास है कि हम अपने क्षेत्रों में सुरक्षा मानक और हाटेलों के ढांचे में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।' 

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया के निजीकरण का विरोध करेगा एयरलाइन कर्मचारी संघ

स्काई टच ग्लोबल के संस्थापक श्री स्टीफन वीटा हिलर ने कहा कि हमें नेत्रिका के साथ रणनीतिक साझेदारी करने पर गर्व है। नेत्रिका अब मध्य एशिया, उत्तरी अफ्रीका और मध्य पूर्व में 'ग्लोबल लाइटहाउस सर्टिफिकेशन प्रोग्राम' के लिए अधिकृत ऑडिटिंग पार्टनर है। नेत्रिका के दिल्ली, दुबई और सिंगापुर में कार्यालय हैं और इन्हीं कार्यालयो से नेत्रिका 15 से अधिक देशों में स्काई टच ऑडिट करेगी। साथ ही, हम यात्रियों के लिए दुनिया के इस हिस्से में हाटेल भी बनाएंगे'। वैश्विक स्तर पर, हाटेल का बाजार 2018 में 147.57 बिलियन डॉलर का था और 2026 तक लगभग 21154 बिलियन डॉलर हो जाने की उम्मीद है। बिजनेस यात्री बाजार के महत्वपूर्ण सेगमेटं का हिस्सा हैं। सुरक्षा व्यावसायिक दृष्टिकोण से और अन्य दृश्टिकोण से भी यात्रियों के लिए प्रमुख चितंण का विषय बनी हुई है और आगे भी बनी रहेगी।  

इसे भी पढ़ें: टीसीआई एक्सप्रेस लिमिटेड ने अपने वित्तीय नतीजों की घोषणा की

नेत्रिका के बारे में 

नेत्रिका कंसल्टिंग जोखिक को कम करने वाली एक प्रमुख और फोरेंसिक जाचं फर्म है, जो देश में संचालित बड़े घरेलू और वैश्विक कॉरपोरेट्स के अपने ग्राहकों के लिए कर्मचारी स्क्रीनिंग, तृतीय पक्ष स्क्रीनिंग और वेंडर ड्यु डिलिजेंस सहित कॉरपोरेट धोखाधड़ी जांच, साइबर सुरक्षा, फॉरेंसिक ऑडिट, फॉरेंसिक ड्यु डिलिजेसं, पृष्ठभूमि की जांच सहित कई सेवाएं पेष कर रही है। नेत्रिका की षुरुआत 2013 में 3 कर्मचारियों के साथ की गई थी, लेकिन आज नेत्रिका के 200 से अधिक मजबूत संगठन हैं जो बिना किसी निवेशक या वित्तीय संस्थानों के समर्थन के संगठित रूप से बढ़ रहा है। आज, नेत्रिका सबसे बड़ी भारतीय परामर्श कंपनी में से एक है और टियर 2 और 3 शहरों सहित पूरे भारत में इसकी टीम मौजदू हैं। नेत्रिका अगले 4− 5 वर्षों में सबसे बड़ी परामर्श कंपनी बनने की ओर अग्रसर है और उसकी वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाने की याजेना है। 

इसे भी पढ़ें: फिच का अनुमान, 2019-20 वित्त वर्ष में 3.6 प्रतिशत रहेगा राजकोषीय घाटा

स्काई टच के बारे में 

स्काई टच ग्लोबल ऑस्ट्रेलिया की स्वतंत्र हाटेल कंसल्टिंग कंपनी है जिसकी हाटेल जोखिम प्रबंधन में विशषेज्ञता है। 2013 में स्थापित, स्काई टच वैश्विक स्तर पर जोखिम मूल्याकंन करती है, होटलों को ऑडिट और प्रमाणन की सुविधा प्रदान करती है और सुरक्षा में विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान कर रही है। ग्लोबल लाइटहाउस सर्टिफिकेशन प्रागे्राम − स्काई टच का ब्रांडेड हाटेल सिक्योरिटी सर्टिफिकेशन, हाटेलों के लिए पहला सुरक्षा प्रमाणन है जो विशुद्ध रूप से अतिथि अपेक्षाओं पर केंद्रित है। यह अधिकांश हाटेलों के लिए उपयुक्त सुरक्षा समाधान और प्रमाणन प्रदान करता है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept