भारतीय बाजार में आया नया INFINIX S5 लाइट स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स और कीमत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   16:45
भारतीय बाजार में आया नया INFINIX S5 लाइट स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स और कीमत

डिस्प्ले- पंच-होल 2019 में प्रमुख डिस्प्ले ट्रेंड रहा है और इसमें निर्बाध फुल-स्क्रीन अनुभव मुहैया कराया जाता है और वह भी फ्रंट कैमरा की जगह के साथ समझौता किए बिना। एस5 लाइट ने इतनी कम कीमत में भी यह फीचर शामिल किया है, जो एक दुर्लभ उपलब्धि है।

नई दिल्ली। ट्रांशन समूह के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स ने अक्टूबर में फेस्टिव सीजन में एस5 लॉन्च किया था और अब यह अपने नवीनतम संस्करण एस5 लाइट के साथ आया है। 7,999 रुपए की कीमत वाला एस5 लाइट तीन रंगों में उपलब्ध होगा- मिडनाइट ब्लैक, क्विट्ज़ल स्यान और वॉयलेट। पंच-होल सुपर सिनेमा डिस्प्ले के साथ 6.6-इंच एचडी+ स्क्रीन, 16 एमपी एआई ट्रिपल रियर कैमरा और 16 एमपी इन-डिस्प्ले सेल्फी, 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ यह मोबाइल एक ऐसे अनुभव का वादा करता है जो इस मूल्य सीमा वाले स्मार्टफोन में दुर्लभ है। एस5 लाइट में अपने मुख्य कार्यों का प्रबंधन खुद करने वाला सबसे सॉफिस्टिकेटेड एआई फ्रेमवर्क है, जिसमें हर स्तर पर यूजर्स के लिए फोन चलाने अनुभव को अनुकूलित करने के लिए कैमरा परफॉर्मंस और पावर मैनेजमेंट शामिल है।

इसे भी पढ़ें: Realme X2 Pro हुआ लॉन्च, इसमे हैं स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर और 64 मेगापिक्सल कैमरा

डिस्प्ले- पंच-होल 2019 में प्रमुख डिस्प्ले ट्रेंड रहा है और इसमें निर्बाध फुल-स्क्रीन अनुभव मुहैया कराया जाता है और वह भी फ्रंट कैमरा की जगह के साथ समझौता किए बिना। एस5 लाइट ने इतनी कम कीमत में भी यह फीचर शामिल किया है, जो एक दुर्लभ उपलब्धि है। अन्य डिस्प्ले और स्क्रीन विशेषताओं से मिलाने पर यह एक अतुलनीय स्क्रीन अनुभव देता है। पंच होल सुपर सिनेमा डिस्प्ले के अलावा एस5 लाइट में 6.6” 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो से सुसज्जित एचडी+ स्क्रीन भी दी है। इस उपकरण में 90.5% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो है जो डिस्प्ले को सिरों तक सुलभ बनाता है। यह 2.5 डी ग्लास में सुरक्षित और इसकी ब्राइटनेस 480 निट्स की है और एलसीडी आईपीएस स्क्रीन टाइप है। यूजर के आराम को बढ़ाने और हर स्तर पर सुविधा प्रदान करने के लिए एस5 लाइट को रीड एंड आई केयर मोड से लैस किया गया है ताकि आंखों पर कम से कम खिंचाव पैदा हो। 

इसे भी पढ़ें: ये हैं 15,000 रुपये से कम में चार रियर कैमरे वाले फोन, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

कैमरा-  एस5 लाइट का कैमरा अपनी प्राइज रेंज में एक अद्भुत प्रोडक्ट है। इंफीनिक्स के अलावा कोई अन्य ब्रांड इस तरह के प्रतिस्पर्धी मूल्य पर नियमित रूप से इस तरह के परिष्कृत कैमरा स्ट्रक्चर की पेशकश नहीं कर सका है, और एस5 लाइट इसी रास्ते पर अकेला चला है। इसमें 2 एमपी की डेप्थ के साथ 16 एमपी एआई ट्रिपल कैमरा और कम लाइट फोटोग्राफी के लिए क्वॉड एलईडी फ़्लैश के साथ एक डेडिकेटेड कम लाइट सेंसर है। एआई-इनेबल्ड ऑटो सीन डिटेक्शन 8 दृश्यों के माध्यम से तस्वीरों को बदलता है और कस्टम बोकेह मोड के साथ भी सक्षम किया गया है जिससे किसी भी तस्वीरों में पृष्ठभूमि के धुंधलेपन को नियंत्रित किया जा सकता है। यूजर्स को स्क्रीन पर जो कुछ भी दिखता है, उसे खोजने और नए तरीके से अपने आसपास की चीजों को खोजने के लिए गूगल लेंस एम्बेडेड है। 16 एमपी इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा एआई पोर्ट्रेट, एआई 3 डी फेस ब्यूटी और वाइडसेल्फी से लैस है जो आपको एडवांस क्वालिटी की सेल्फी लेने में मदद करेगा। 16 एमपी का सेल्फी कैमरा एफ2.0 बड़े एपर्चर और 4-इन-1 बिग पिक्सेल तकनीक के साथ आता है जो साथ मिलकर शानदार सेल्फी इमेज देते हैं। विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए वीडियो कॉल में अलग ब्यूटी मोड भी है, साथ ही अपने गैंग से बातचीत के दौरान एआर एनिमोजी जैसी मजेदार एडिशंस भी इसमें है।  

इसे भी पढ़ें: Motorola Razr फोल्डेबल फोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

परफॉर्मंस- एस5 लाइट 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी से सुसज्जित है जो 18.82 घंटे का 4जी टॉक-टाइम, 32 घंटे म्यूजिक प्लेबैक, 14.7 घंटे वीडियो प्लेबैक, 13.4 घंटे वेब सर्फिंग, 11 घंटे गेमिंग और 31 दिन का स्टैंडबाय समय प्रदान करता है। इसमें लैग-फ्री मल्टी-टास्किंग के लिए 4जीबी रैम और बड़े पैमाने पर अपने सभी मीडिया को स्टोर करने के लिए 64 जीबी स्टोरेज है। यह 12एनएम फिनएफईटी, 2.0गेगा हर्ट्ज सीपीयू फ्रिक्वेंसी के साथ हेलियो पी22 64 बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा समर्थित है। यह 3-इन -1 कार्ड स्लॉट के साथ आता है जहां आप ड्यूल नैनो सिम के साथ एक डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड लगा सकते हैं जो 256 जीबी तक अतिरिक्त स्टोरेज को सपोर्ट करता है। फोन मल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक प्रदान करता है जो केवल 0.3 सेकंड में अनलॉक हो जाता है

ऑपरेटिंग सिस्टमः एस5 लाइट एक्सओएस 5.5 चीता लेयर द्वारा संचालित नवीनतम एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। यह फोन को अधिक सहज, तेज और संचालित करने में आसान बनाता है। इसके अलावा यह एक डिजिटल वेलनेस सुविधा से लैस है जो यूजर्स को रियल टाइम में अपनी डिजिटल लाइफस्टाइल की निगरानी की अनुमति देता है। यह सुविधा यूजर्स को जब भी किसी ऐप-विशेष से अपनी मर्जी के मुताबिक डीटैच करने या उस ऐप के लिए समयसीमा निर्धारित करने की अनुमति देती है। यह आपको उन ऐप्स को छिपाने की अनुमति भी देता है, जिनमें व्यक्तिगत और संवेदनशील जानकारी है जैसे बैंकिंग या सोशल मीडिया ऐप। स्मार्ट जेस्चर से एस5 लाइट यूजर्स को कॉल का जवाब देने, संगीत बदलने, स्क्रीनशॉट लेने आदि की सुविधा प्रदान करता है।

इसे भी पढ़ें: ये हैं 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले फोन जो आते हैं आपके ''बजट'' में

एस5 लाइट के लॉन्च पर इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ श्री अनीश कपूर ने कहा, “एस5 लाइट भारत में इंफीनिक्स के बढ़ते उत्पाद पोर्टफोलियो में एक आकर्षण का नया केंद्र है। यह इस बात का प्रतीक है कि इंफीनिक्स का उद्देश्य एक ऐसे ब्रांड के तौर पर उभरना है जो ग्राहकों के लिए बेहद प्रतिस्पर्धी बिंदुओं पर उन्हें कम कीमत में स्मार्टफोन प्रौद्योगिकी का बेस्ट परफॉर्मंस उपलब्ध कराएं। पंच होल डिस्प्ले, एआई-इनेबल्ड फ्रंट और रियर कैमरा फ्रेमवर्क, 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज ऐसे फीचर्स हैं जो इस प्राइज रेंज में पहले कभी नहीं देखे गए। हमारे नए ‘एस सीरीज़’ स्मार्टफोन हमारे दर्शकों की जरूरतों के विस्तृत अध्ययन और फीडबैक के बाद तथा हमारे एफआईएसटी (फर्स्ट इन सेगमेंट टेक्नोलॉजी) फिलोसॉफी के अनुरूप विकसित किए गए हैं। एस5 लाइट की कीमत 8 हजार से कम होने के साथ-साथ इंफीनिक्स का उद्देश्य डिजिटल-फर्स्ट दर्शकों के लिए 360 डिग्री लाइफस्टाइल अनुभव प्रदान करने वाले स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में अपने रुख को और मजबूत करना है!”

इसे भी पढ़ें: नए अवतार में आया Redmi Note 8 Pro, जानिए क्या है खासियत

इंफीनिक्स मोबाइल के बारे में - 2013 में स्थापित इंफीनिक्स ट्रांशन होल्डिंग्स का एक ब्रांड है, जो दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माताओं में से एक है और वैश्विक स्तर पर उभरते बाजारों में अग्रणी है। ब्रांड की अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व एशिया के उभरते बाजारों में 30 से ज्यादा देशों में उपस्थिति है। यह ब्रिटिश बिजनेस मैग्जीन अफ्रीकन बिजनेस की सूची में अफ्रीका के शीर्ष 30 सबसे प्रशंसित ब्रांड्स में सूचीबद्ध था। इंफीनिक्स ने इस साल भारत में पहले ही कई डिवाइस लॉन्च किए हैं, जिनमें स्मार्ट 3 प्लस, एस4, एस5 और इसके हॉट सीरीज के फ़ोन शामिल हैं जिनमें हॉट 7, हॉट 7 प्रो और हॉट 8 शामिल हैं। इंफीनिक्स नोएडा में कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग केंद्र से फ़ोन बनाता है जो 'मेक इन इंडिया' पहल की भावना को मान्यता देता है। इंफीनिक्स के मोबाइल भारत में Flipkart प्लेटफॉर्म पर रिटेल किए जा रहे हैं।  





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।