पीएनबी हाउसिंग ने सुमितोमो मित्सुई बैंक से 7.5 करोड़ डॉलर जुटाये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 5:01PM
पीएनबी हाउसिंग ने सुमितोमो मित्सुई बैंक से 7.5 करोड़ डॉलर जुटाये
Image Source: Google

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंश के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा, ‘‘जुटायी गयी राशि की लागत इतनी ही अवधि के मौजूदा घरेलू कर्ज की लागत की तुलना में काफी कम है।

मुंबई। आवास ऋण देने वाली पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने विदेशी वाणिज्यिक कर्ज (ईसीबी) के जरिये 7.5 करोड़ डॉलर (522 करोड़ रुपये) जुटाये हैं।कंपनी ने यह राशि स्वत: मंजूरी मार्ग के जरिये सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कारपोरेशन से जुटायी है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि ईसीबी के जरिये जुटायी गयी राशि का उपयोग नियामकीय दिशानिर्देश के अनुसार किया जायेगा।


पीएनबी हाउसिंग फाइनेंश के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा, ‘‘जुटायी गयी राशि की लागत इतनी ही अवधि के मौजूदा घरेलू कर्ज की लागत की तुलना में काफी कम है। इस सुविधा से न केवल उसकी नकदी की मात्रा बढ़ेगी बल्कि दीर्घकालीन संपत्ति देनदारी प्रबंधन स्थिति और संतुलित होगी।’’
पिछले महीने, कंपनी ने विश्वबैंक समूह की इकाई अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम (आईएफसी) से 10 करोड़ डालर जुटाये थे। यह राशि सस्ती अवासीय परियोजनाओं को वित्त प्रदान करने के लिये जुटायी गयी थी। चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 11 प्रतिशत बढ़कर 284.50 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले इसी तिमाही में 255.80 करोड़ रुपये था। इस दौरान कंपनी की शुद्ध ब्याज आय 45 प्रतिशत बढ़कर 625.50 करोड़ रुपये हो गई। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप