70 विमानों के बेड़े के साथ एयरलाइन कंपनी शुरू करने जा रहे हैं अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला

70 विमानों के बेड़े के साथ एयरलाइन कंपनी शुरू करने जा रहे हैं अरबपति  निवेशक राकेश झुनझुनवाला

एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर सबकुछ प्लान के मुताबिक चला तो कंपनी केवल 4 सालों के भीतर ही शुरू हो सकती है। आपको बता दें कि, कंपनी करीब 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश कर सकती हैं जिसमें से 40 फीसदी हिस्सेदारी झुनझुनवाला के पास होगी।

भारत के अरबपति  निवेशक राकेश झुनझुनवाला जल्द ही एयरलाइन क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं। भारत में ज्यादा से ज्यादा लोग एयरलाइन में सफर करें इसके लिए राकेश झुनझुनवाला ने 70 विमानों के बेड़े के साथ एक बजट एयरलाइन शुरू करने की योजना बनाई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर सबकुछ प्लान के मुताबिक चला तो कंपनी केवल 4 सालों के भीतर ही शुरू हो सकती है। आपको बता दें कि, कंपनी करीब 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश कर सकती हैं जिसमें से 40 फीसदी हिस्सेदारी झुनझुनवाला के पास होगी। जानकारी के मुताबिक, झुनझुनवाला को आने वाले 15 या 20 दिनों में भारत के उड्डयन मंत्रालय से एनओसी भी जारी किया जा सकता है। अल्ट्रा-लो-कॉस्ट एयरलाइन को आकाश एयर के रूप में जाना जाएगा जिसमें 180 यात्री सवार कर सकेंगे। 

इसे भी पढ़ें: 4 अगस्त को आने वाला है इस कंपनी का IPO, कीमत 448-460 प्रति शेयर तय

यह झुनझुनवाला द्वारा एक जोखिम भरा निवेश है क्योंकि कोरोना महामारी के कारण पहले से ही विमान क्षेत्र जैसे की इंडिगो, विस्तारा जैसी एयरलाइन कंपनियां परिचालन के लिए संघंर्ष कर रही है। नझुनवाला यात्रियों को एक नई एयरलाइन के साथ लुभाने के तरीकों की तलाश कर रहा है जो सस्ती टिकट प्रदान करेगी।  झुनझुनवाला का उड्डयन में प्रवेश ऐसे समय में हुआ है जब COVID-19 महामारी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू वाहक के लिए वित्तीय चिंता का कारण बन रही है। आकाश एयर 180 यात्रियों को ले जाने में सक्षम विमानों के साथ एक कम लागत वाला वाहक बनने का इरादा रखता है। झुनझुनवाला  का मानना है कि,भारत में एविएशन सेक्टर में काफी डिमांड है और उन्होंने कहा कि, एयरलाइन सेक्टर में दुनिया के सबसे काबिल लोगों में शामिल लोगों को अपना पार्टनर बनाया है।