RBI ने IDBI बैंक के नाम में बदलाव के प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 3:43PM
RBI ने IDBI बैंक के नाम में बदलाव के प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया
Image Source: Google

भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिग्रहण के बाद निदेश मंडल ने बैंक का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया था। सूत्रों के मुताबिक आरबीआई, आईडीबीआई बैंक का नाम बदलने के पक्ष में नहीं है।

नयी दिल्ली। रिजर्व बैंक ने आईडीबीआई बैंक के नाम में बदलाव के प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आईडीबीआई बैंक के निदेशक मंडल ने पिछले महीने बैंक का नाम बदलकर एलआईसी आईडीबीआई बैंक या एलआईसी बैंक करने का प्रस्ताव किया। भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिग्रहण के बाद निदेश मंडल ने बैंक का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया था। सूत्रों के मुताबिक आरबीआई, आईडीबीआई बैंक का नाम बदलने के पक्ष में नहीं है। निदेशक मंडल ने एलआईसी आईडीबीआई बैंक लि. नाम को तरजीह दिया था। दूसरे विकल्प के रूप में एलआईसी बैंक लि. नाम दिया था।



आरबीआई के अलावा नाम में बदलाव के लिये कारपोरेट कार्य मंत्रालय, शेयरधारकों, शेयर बाजारों समेत अन्य से मंजूरी की जरूरत होती है। उल्लेखनीय है कि जनवरी में सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी ने आईडीबीआई बैंक में नियंत्रणकारी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया। पिछले साल अगस्त में मंत्रिमंडल ने बैंक के प्रवर्तक के रूप में एलआईसी को आईडीबीआई बैंक में नियंत्रणकारी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी दी थी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video