सैमसंग भारत में प्रौद्योगिकी स्टार्टअप के साथ मिलकर काम करेगी

Samsung
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माता सैमसंग ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भारत सरकार की डिजिटल इंडिया योजना के लिए प्रौद्योगिकियों पर काम कर रहे स्टार्टअप के साथ साझेदारी करेगी और इस तरह देश में अपनी डिजिटल यात्रा को गति देगी। ये स्टार्टअप भारत में सैमसंग के अनुसंधान एवं विकास केंद्रों तथा कारोबारी इकाइयों के साथ साझेदारी करेंगे और वॉलेट, स्वास्थ्य, फिटनेस जैसे क्षेत्रों में काम करेंगे। इसके अलावा कंपनी इनमें से कुछ स्टार्टअप को वित्तपोषण समर्थन भी देगी और उन्हें अपने समाधानों का विस्तार करने में मदद करेगी।

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माता सैमसंग ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भारत सरकार की डिजिटल इंडिया योजना के लिए प्रौद्योगिकियों पर काम कर रहे स्टार्टअप के साथ साझेदारी करेगी और इस तरह देश में अपनी डिजिटल यात्रा को गति देगी। सैमसंग ने एक बयान जारी करके कहा कि वह यूपीआई, डिजिलॉकर, ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स, ओपन क्रेडिट एनेबलमेंट नेटवर्क और यूनिफाइड हैल्थ इंटरफेस समेत अन्य प्रौद्योगिकियों पर सहयोग के लिए स्टार्टअप को आमंत्रित कर रही है।

इसमें बताया गया कि ये स्टार्टअप भारत में सैमसंग के अनुसंधान एवं विकास केंद्रों तथा कारोबारी इकाइयों के साथ साझेदारी करेंगे और वॉलेट, स्वास्थ्य, फिटनेस जैसे क्षेत्रों में काम करेंगे। इसके अलावा कंपनी इनमें से कुछ स्टार्टअप को वित्तपोषण समर्थन भी देगी और उन्हें अपने समाधानों का विस्तार करने में मदद करेगी। बयान में कहा गया, ‘‘भारत में सैमसंग के आरएंडडी केंद्र तथा कारोबारी इकाइयां स्टार्टअप के साथ मिलकर काम करेंगे और किसी विशेष उत्पाद या सेवा के लिए मिलकर समाधान तैयार करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़