Innova Captab, ब्लू जेट हेल्थकेयर को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी

Innova Captab
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
दस्तावेजों के अनुसार, इनोवा कैपटैब आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा इसके प्रवर्तक और अन्य शेयरधारक 96 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लायेंगे।

नयी दिल्ली। दवा कंपनियों इनोवा कैपटैब लिमिटेड और ब्लू जेट हेल्थकेयर को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की हरी झंडी मिल गई है। बाजार नियामक ने मंगलवार को बताया कि दोनों कंपनियों ने पिछले साल जून और सितंबर के बीच उसके पास आईपीओ दस्तावेज जमा कराये थे। कंपनियों को 9-11 जनवरी के दौरान सेबी का ‘निष्कर्ष’ मिला है। किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी का ‘निष्कर्ष’ जरूरी होता है। दस्तावेजों के अनुसार, इनोवा कैपटैब आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा इसके प्रवर्तक और अन्य शेयरधारक 96 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लायेंगे।

इसे भी पढ़ें: Digitization से स्वास्थ्य सेवा, मेडिकल की पढ़ाई को मिल रहा है प्रोत्साहन : मांडविया

ओएफएस के तहत, मनोज कुमार लोहारीवाला, विनय कुमार लोहारीवाला और ज्ञान प्रकाश अग्रवाल प्रत्येक 32-32 लाख शेयर बेचेंगे। वहीं ब्लू जेट हेल्थकेयर का आईपीओ पूरी तरह से बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है। इसके प्रवर्तक- अक्षय बंसारीलाल अरोड़ा और शिवेन अक्षय अरोड़ा ओएफएस के तहत 2,16,83,178 शेयरों की बिक्री करेंगे। दोनों कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़