सेबी ने निगरानी के लिये विप्रो, एलएंडटी इंफोटेक समेत सात कंपनियों का चयन किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 11 2018 4:46PM
सेबी ने निगरानी के लिये विप्रो, एलएंडटी इंफोटेक समेत सात कंपनियों का चयन किया
Image Source: Google

बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने बाजार में निगरानी गतिविधियों को मजबूत करने के लिये विप्रो और एलएंडटी इंफोटेक समेत सात कंपनियों को छांटा है।

नयी दिल्ली। बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने बाजार में निगरानी गतिविधियों को मजबूत करने के लिये विप्रो और एलएंडटी इंफोटेक समेत सात कंपनियों को छांटा है। छांटी गयी अन्य कंपनियों में एसेंचर सॉल्यूशंस, केपजैमिनी टेक्नोलॉजी सर्विसेज इंडिया, हेवलेट पैकार्ड एंटरप्राइजेज (इंडिया), ईआईटी सर्विसेज इंडिया और तरावु टेक्नोलॉजीज शामिल हैं। सेबी इनके जरिये एक निजी डेटा स्टोरेज क्लाउड, ब्रोकर्स के निरीक्षण कार्य को तेज करने तथा अपनी आकलन, विश्लेषण क्षमता का विस्तार करना चाहता है। नियामक इस संबंध में प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आगे रहना चाहता है।  सेबी ने कहा, ‘‘बोली लगाने वाली कंपनियों में से इन सात को आगे की प्रक्रिया के लिये छांटा गया है।’’
 
सेबी ने आकलन की क्षमता में विस्तार तथा विभिन्न आगामी परियोजनाओं के लिये बुनियादी संरचना, भंडारण और कम्प्यूटिंग क्षमता आदि तैयार करने के लिये निजी क्लाउड बनाने के लिये निविदाएं अगस्त में मंगाई थी। इसके अलावा सेबी म्युचूअल फंड पर निगरानी तथा अन्य नियामकों के साथ जानकारियां साझा करने के लिये उन्नत सॉफ्टवेयर अपनाना चाहता है।
 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप