लगातार पांचवें दिन शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स, निफ्टी दोनों उछले

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 29, 2020   17:26
लगातार पांचवें दिन शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स, निफ्टी दोनों उछले

सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई और आईटीसी के शेयर लाभ में रहे। वहीं दूसरी ओर नेस्ले, एनटीपीसी, पावरग्रिड, डॉ रेड्डीज लैब, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में गिरावट आई।

मुंबई। वैश्विक और घरेलू बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में लाभ दर्ज हुआ और सेंसेक्स तथा निफ्टी अपने नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 259.33 अंक या 0.55 प्रतिशत की बढ़त के साथ 47,613.08 अंक के अपने नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने अपना सर्वकालिक उच्चस्तर 47,714.55 अंक भी छुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 59.40 अंक या 0.43 प्रतिशत की बढ़त के साथ अपने नए उच्चस्तर 13,932.60 अंक पर बंद हुआ।

इसे भी पढ़ें: एक जनवरी से कारों की कीमत में होगा उछाल, जानिए किन कारों की कीमत बढ़ेगी?

कारोबार के दौरान निफ्टी 13,967.60 अंक के रिकॉर्ड तक गया। सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई और आईटीसी के शेयर लाभ में रहे। वहीं दूसरी ओर नेस्ले, एनटीपीसी, पावरग्रिड, डॉ रेड्डीज लैब, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में गिरावट आई। अमेरिका द्वारा बहुप्रतीक्षित कोरोना वायरस राहत पैकेज को मंजूरी के बाद सकारात्मक वैश्विक रुख के बीच अन्य एशियाई बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2,300 अरब डॉलर के व्यय विधेयक पर दस्तखत कर दिए हैं। इसमें 900 अरब डॉलर का कोरोना वायरस राहत पैकेज शामिल है। इस बीच, वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 0.88 प्रतिशत की बढ़त के साथ 51.40 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। शेयर बाजारों के अस्थायी आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने सोमवार को शुद्ध रूप से 1,588.93 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।