सुरेश प्रभु ने सात हवाईअड्डों की परियोजनाओं की आधारशिला रखी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   16:52
सुरेश प्रभु ने सात हवाईअड्डों की परियोजनाओं की आधारशिला रखी

’त्रिवेन्द्रम, मंगलुरू, मदुरै, रूपसी, जयपुर, अमृतसर और इंफाल में हवाईअड्डों पर बुनयादी ढांचा परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखी गई है। इसके अलावा, प्रभु ने त्रिवेन्द्रम, कालीकट और मंगलुरू के लिए हवाईअड्डा आधारभूत संरचना परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

नयी दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने शुक्रवार को देश के सात हवाई अड्डों के लिए 497 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्होंने तीन हवाईअड्डों के लिए 132.15 करोड़ रुपये की हवाई अड्डा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। मंत्री ने कहा, ‘‘हमने उड्डयन क्षेत्र को आगे बढाने के लिए आज देश के विभिन्न भागों में एक साथ काम शुरू किया है। क्योंकि, जब तक देश के सभी भागों का विकास नहीं होता, हम यह नहीं कह सकते कि हमने अपनी जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक पूरा किया है।

इसे भी पढ़ें- किसानों की फसल पद्धति में बदलाव चाहते हैं नितिन गडकरी

’त्रिवेन्द्रम, मंगलुरू, मदुरै, रूपसी, जयपुर, अमृतसर और इंफाल में हवाईअड्डों पर बुनयादी ढांचा परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखी गई है। इसके अलावा, प्रभु ने त्रिवेन्द्रम, कालीकट और मंगलुरू के लिए हवाईअड्डा आधारभूत संरचना परियोजनाओं का उद्घाटन किया। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के अनुसार, कालीकट हवाई अड्डे पर 121 करोड़ रुपये की लागत से नया अंतरराष्ट्रीय आगमन ब्लॉक तैयार किया गया है।

इसे भी पढ़ें- शक्तिकांत दास ने बैंक अधिकारियों पूछा, कर्ज क्यों नहीं किया जा रहा सस्ता





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।