टाटा मोटर्स ने उतारा Altroz का i-Turbo petrol एडिशन, यह है कार की खासियत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2021   15:18
टाटा मोटर्स ने उतारा Altroz का i-Turbo petrol एडिशन, यह है कार की खासियत

टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल संस्करण उतारा।दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.26 लाख रुपये और डीजल संस्करण का दाम 9.46 लाख रुपये है। कंपनी ने बयान में कहा कि अल्ट्रोज आई-टर्बो का दाम अल्ट्रोज रिवोट्रॉन पेट्रोल संस्करण से 60,000 रुपये अधिक है।

नयी दिल्ली। टाटा मोटर्स ने शनिवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल संस्करण पेश किया। इस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत मौजूदा पेट्रोल संस्करण से करीब 60,000 रुपये अधिक है। कंपनी ने अल्ट्रोज श्रृंखला में पेट्रोल और डीजल ईंधन विकल्प के तहत एक्सजेड प्लस संस्करण भी जोड़ा है। दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.26 लाख रुपये और डीजल संस्करण का दाम 9.46 लाख रुपये है। कंपनी ने बयान में कहा कि अल्ट्रोज आई-टर्बो का दाम अल्ट्रोज रिवोट्रॉन पेट्रोल संस्करण से 60,000 रुपये अधिक है।

इसे भी पढ़ें: टेलीकॉम कंपनियों ने सरकार से पूछा, NSD के बाद नेटवर्क में सेंध के लिए किसकी जिम्मेदारी होगी?

अभी दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण का दाम 5.7 लाख से 8.86 लाख रुपये है। टाटा मोटर्स ने कहा कि आई-टर्बो संस्करण को आईआरए-कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकी के साथ पेश किया गया है। इसमें वॉयस प्रौद्योगिकी के साथ 27 कनेक्टेड फीचर्स हैं।इसके जरिये कार न केवल हिंदी और अंग्रेजी में बल्कि हिंग्लिश में भी कमांड को समझ सकती है। इस कार में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड भारत चरण-छह पेट्रोल इंजन लगा है। टाटा मोटर्स के अध्यक्ष यात्री वाहन कारोबार इकाई शैलेश चंद्रा ने कहा कि जनवरी 2020 में इसे पेश किए जाने के बाद से हैचबैक श्रेणी में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 5.4 प्रतिशत बढ़ी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।