दूरसंचार समिति ने TRAI से स्पेक्ट्रम नीलामी की सिफारिशों पर फिर से विचार करने को कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 13 2019 6:58PM
दूरसंचार समिति ने TRAI से स्पेक्ट्रम नीलामी की सिफारिशों पर फिर से विचार करने को कहा
Image Source: Google

सूत्रों ने कहा कि डिजिटल संचार आयोग (डीसीसी) की यहां बृहस्पतिवार को बैठक हुई जिसमें 5जी परीक्षण के नियम एवं शर्तों को मंजूरी दी गयी।

नयी दिल्ली। दूरसंचार विभाग में निर्णय लेने वाला शीर्ष निकाय ने बृहस्पतिवार को स्पेक्ट्रम नीलामी को लेकर की गयी सिफारिशों पर फिर से विचार करने के लिये उसे ट्राई के पास भेजने का फैसला किया। उद्योग की कीमत पर चिंता के बीच यह कदम उठाया गया है।

इसे भी पढ़ें: ट्राई ने MNP करने के संशोधित नियमों को लागू करने की समयसीमा बढ़ाई

सूत्रों ने कहा कि डिजिटल संचार आयोग (डीसीसी) की यहां बृहस्पतिवार को बैठक हुई जिसमें 5जी परीक्षण के नियम एवं शर्तों को मंजूरी दी गयी। इस मामले से जुड़े अधिकारी ने कहा कि डीसीसी सदस्यों का मानना है कि सरकार के डिजिटल इंडिया तथा सभी के लिये ब्राडबैंड के लक्ष्य को ध्यान में रखकर दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को अपनी सिफारिशों पर फिर से गौर करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: COAI ने 5G सेवाओं की शुरुआत लिये बैंड की कीमत पर TRAI से परामर्श करने की मांग की 



उसने यह भी कहा कि क्षेत्र में तेजी से विलय को देखते हुए ट्राई को पर्याप्त प्रतिस्पर्धा भी सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखना चाहिए। आयोग में नीति आयोग के वरिष्ठ अधिकारी, औद्योगिक और आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग, आर्थिक मामलों के विभाग, इलेक्ट्रानिक्स और आईटी मंत्रालय तथा दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप