ट्रंप का अमेरिकियों को तोहफा, महामारी के दौरान नौकरी गंवा चुके लोगों को देंगे बेरोजगारी लाभ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 31, 2020   11:00
ट्रंप का अमेरिकियों को तोहफा, महामारी के दौरान नौकरी गंवा चुके लोगों को देंगे बेरोजगारी लाभ

ट्रंप, रिपब्लिकन सहयोगी 600 डॉलर प्रति सप्ताह के बेरोजगारी लाभ को जारी रखने के पक्ष में है।यह लाभ शुक्रवार को समाप्त हो रहा है। माना जा रहा है कि इस लाभ को समाप्त होने से पहले यह देरी से उठाया गया कदम है। हालांकि, कुछ रिपब्लिकन सदस्य चाहते थे कि अगले कोरोना वायरस पैकेज में इस लाभ को घटाया जाए।

वाशिंगटन।  व्हाइट हाउस और सीनेट में उसके कुछ रिपब्लिकन सहयोगियों ने संकेत दिया है कि वे 600 डॉलर प्रति सप्ताह के बेरोजगारी लाभ को कम से कम अस्थायी तौर पर अभी जारी रखने के पक्ष में है। बेरोजगारी लाभ की वजह से ही कोविड-19 महामारी के दौरान परिवारों तथा अर्थव्यवस्था को संरक्षण दिया जा सका। यह लाभ शुक्रवार को समाप्त हो रहा है। माना जा रहा है कि इस लाभ को समाप्त होने से पहले यह देरी से उठाया गया कदम है। हालांकि, कुछ रिपब्लिकन सदस्य चाहते थे कि अगले कोरोना वायरस पैकेज में इस लाभ को घटाया जाए।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के शीर्ष सीनेटर बोले, भारत-अमेरिका के रिश्ते व्यापक, गहरे एवं प्रगति पर हैं

वहीं राष्ट्रपति ट्रंप तथा सीनेट के कुछ रिपब्लिकन सदस्यों ने कहा था कि वे अभी 600 डॉलर के लाभ को जारी रखने के पक्ष में हैं। इस बारे में देर रात विचार-विमर्श हो सकता है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि हम बेरोजगारी लाभ को अस्थायी रूप से आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं। इससे उन अमेरिकियों को लाभ होगा जिन्होंने महामारी के दौरान अपनी नौकरी गंवा दी है, जबकि इसमें उनकी कोई गलती नहीं थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।