कोरोना से डगमगाई अर्थव्यवस्था! सज्जन जिंदल ने कहा- तत्काल कदम उठाने की जरूरत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   15:47
कोरोना से डगमगाई अर्थव्यवस्था! सज्जन जिंदल ने कहा- तत्काल कदम उठाने की जरूरत

जिंदल स्टील वर्क्स (जेएसडब्ल्यू) समूह के चेयरमैन उद्योगपति सज्जन जिंदल ने कहा कि अर्थव्यवस्था को निष्क्रिय होने से बचाने के लिए तत्काल कदम उठाने की जरूरत है।उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ हमें अर्थव्यस्था को निष्क्रिय होने से बचाने को लेकर जागने की जरूरत है। वरना अर्थव्यस्था को फिर से सक्रिय करने में बहुत वक्त लगेगा।

नयी दिल्ली।  जिंदल स्टील वर्क्स (जेएसडब्ल्यू) समूह के चेयरमैन उद्योगपति सज्जन जिंदल ने मंगलवार को देश की अर्थव्यवस्था को बचाने की जरूरत बतायी। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के निष्क्रिय पड़ने से पहले हमें तत्काल जरूरी कदम उठाने होंगे। कोरोना वायरस संकट के चलते देशभर में तीन मई तक लॉकडाउन (बंद) किया गया है। इससे देश की आर्थिक गतिविधियां लगभग ठप पड़ गयी हैं। जिंदल ने कहा कि बंद की वजह से कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में भले ही मदद मिली हो, लेकिन हमें अनिवार्य तौर पर अर्थव्यवस्था की सेहत पर भी ध्यान देना होगा।

इसे भी पढ़ें: नोकिया को भारती एयरटेल से मिला 7,500 करोड़ रुपये का ठेका, नौ सर्किल में लगाएगी 4जी उपकरण

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ हमें अर्थव्यस्था को निष्क्रिय होने से बचाने को लेकर जागने की जरूरत है। वरना अर्थव्यस्था को फिर से सक्रिय करने में बहुत वक्त लगेगा। अर्थव्यवस्था में मंदी देश के लिए भी खतरा है।’’ जिंदल ने कहा कि कोरोना वायरस हमारे लिए तब तक परेशानी बना रहेगा जब तक उसका टीका नहीं ढूंढ लिया जाता। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, अब हमें नयी तरह की परिस्थितियों को सामान्य मानते हुए इसके हिसाब से काम करने के तरीके ढूंढने होंगे ताकि कम से कम अवधि में अर्थव्यवस्था को उसकी पूर्व क्षमता के अनुसार खड़ा कर सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।