वेनेजुएला ने देना शुरू किया भारतीय कंपनी ओवीएल बकाए का भुगतान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 5 2018 6:22PM
वेनेजुएला ने देना शुरू किया भारतीय कंपनी ओवीएल बकाए का भुगतान
Image Source: Google

वेनेजुएला की सरकारी तेल कंपनी पीडीवीएसए ने भारत के सार्वजनिक उपक्रम ओएनजीसी की अनुषंगी ओएनजीसी विदेश लिमिटेड (ओवीएल) को 3.2 करोड़ डॉलर का भुगतान किया है।

नयी दिल्ली। वेनेजुएला की सरकारी तेल कंपनी पीडीवीएसए ने भारत के सार्वजनिक उपक्रम ओएनजीसी की अनुषंगी ओएनजीसी विदेश लिमिटेड (ओवीएल) को 3.2 करोड़ डॉलर का भुगतान किया है। कंपनी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेचे गए कच्चे के धन से यह भुगतान किया है और यह ओवीएल के करीब आधा अरब डॉलर के बकाए के निपटाने की दिशा में पहला कदम है। ओवीएल के प्रबंध निदेशक नरेंद्र के. वर्मा ने कहा कि पेट्रोलियोस डि वेनेजुएला (पीडीवीएसए) ने पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज को कच्चा तेल भेजा था और इससे जो भुगतान राशि मिली उससे उसने ओवीएल को भुगतान किया है।
 


 
वर्मा ने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि यह हमारे पुराने बकाए को चुकता करने की शुरूआत है और यह आगे भी जारी रहेगी।’’ उल्लेखनीय है कि वेनेजुएला पर ओवीएल का चार साल के लाभांश का करीब 44.9 करोड़ डॉलर का बकाया है।
 


 
ओवीएल विदेशी के सैन क्रिस्टोबल क्षेत्र में 40 प्रतिशत की हिस्सेदार है। इस क्षेत्र में बची हुई 60 प्रतिशत हिस्सेदारी पीडीवीएसए की है। पीडीवीएसए ने ओवीएल का बका बकाया निपटाने के लिए हर तीन तीन महीने पर धन के भुगतान पर सहमति जतायी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story