स्टॉक मार्केट में Paytm IPO का कमजोर डेब्यू, निवेशकों को भारी नुकसान, फाउंडर विजय शेखर शर्मा की आंखों से निकले आंसू

स्टॉक मार्केट में Paytm IPO का कमजोर डेब्यू, निवेशकों को भारी नुकसान, फाउंडर विजय शेखर शर्मा की आंखों से निकले आंसू

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा जिन्होंने देश में न जाने कितने स्टार्टअप्स के सपने दिखाएं। लेकिन विजय शर्मा का भावुक रूप देखने को मिला। लिस्ट‍िंग सेरेमनी के अपने भाषण की शुरुआत में ही विजय शेखर शर्मा भावुक दिखे।

डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के आईपीओ के तहत शेयरों की लिस्टिंग अच्छी नहीं रही। शेयर लिस्टिंग के बाद शुरुआती कारोबार में ही उसके शेयर 20 फीसदी से ज्यादा गिर गए। प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में इसका निर्गम मूल्य 2,150 रुपये तय किया गया था लेकिन बीएसई में इसके शेयर 1,955 रुपये के भाव पर सूचीबद्ध हुए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में पेटीएम की लिस्टिंग प्राइस 1950 रुपये रहा।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र राज्य पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों की हड़ताल जारी

लिस्ट‍िंग सेरेमनी के दौरान भावुक दिखे पेटीएम के फाउंडर

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा जिन्होंने देश में न जाने कितने स्टार्टअप्स के सपने दिखाएं। लेकिन विजय शर्मा का भावुक रूप देखने को मिला। लिस्ट‍िंग सेरेमनी के अपने भाषण की शुरुआत में ही विजय शेखर शर्मा भावुक दिखे। अपनी आंखों के आंसुओं को पोंछते हुए उन्होने कहा कि जब भी कभी राष्ट्रगान आता है और एक लाइन आती है भारत भाग्य विधाता तो मेरी आंखों से आंसू निकल जाते हैं। अभी मेरे साथ वैसा ही हो गया। ये जो शब्द है भारत भाग्य विधाता ये मेरी लाइफ के साथ ऐसे जुड़ा है कि मेरी आंखों से आंसू निकल आते हैं।

आईपीओ खुलने के बाद ही दिखी कमजोर प्रतिक्रिया

बता दें कि कंपनी के आईपीओ को शुरुआत में बहुत ही मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। वहीं कई रिपोर्ट्स पेटीएम की लिस्टिंग कमजोर रहने के पीछ ग्रे मार्केट में कीमतों में गिरावट, कंपनी के शेयरों का प्राइस बैंड, कमजोर सब्सक्रिप्शन जैसे कारण गिना रहे हैं। रिटेल इन्वेस्टर्स न्यूनतम छह शेयरों के एक लॉट से लेकर 15 लॉट तक के लिए बोली लगा सकते थे. अपर प्राइस बैंड पर एक लॉट की कीमत 12,900 रुपये आ रही थ।