धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के योगी ने दिए निर्देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2020   15:37
धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी तथा मुख्य विकास अधिकारी टीम बनाकर निरंतर धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण सुनिश्चित करें।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को धान बेचने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने किसानों से धान की खरीद तेजी से किए जाने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी तथा मुख्य विकास अधिकारी टीम बनाकर निरंतर धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण सुनिश्चित करें। 

इसे भी पढ़ें: असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सामाजिक,आर्थिक सुरक्षा योजनाओं से जोड़ा जाए: योगी

उन्होंने कहा कि धान क्रय की प्रक्रिया फरवरी, 2021 तक संचालित होगी और इसके मद्देनजर सभी प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने धान क्रय प्रक्रिया में लापरवाही बरतने वालों की जवाबदेही तय कर सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं को सुचारु बनाए रखने के निर्देश देते हुये कहा कि गो-आश्रय स्थलों पर संरक्षित गोवंश के लिए चारे-पानी की पर्याप्त उपलब्धता बनाई रखी जाए। उन्होंने कहा कि गोवंश को सर्दी से सुरक्षित रखने के लिए गो-आश्रय स्थलों में सभी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।