न्यूजीलैंड के प्रमुख स्पिनर के रूप में उभरे एजाज पटेल, बांग्लादेश के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के प्रमुख स्पिनर के रूप में उभरे एजाज पटेल, बांग्लादेश के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

29 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पूरी तरह से झकझोरते हुए एजाज पटेल ने 4 विकेट हासिल किए। 4 ओवर की गेंदबाजी में 16 रन देकर एजाज पटेल ने 4 विकेट हासिल किए।

मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टॉड एस्टल के बाद ही एजाज पटेल न्यूजीलैंड के पसंदीदा चौथा स्पिनर हैं। हालांकि यह भी देखना दिलचस्प है कि बांग्लादेश दौरे पर गई टीम एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में वह अपनी जिम्मेदारियों का आनंद ले रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मुकाबले में एजाज पटेल ने जबरदस्त परफॉर्मेंस किया। 129 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पूरी तरह से झकझोरते हुए एजाज पटेल ने 4 विकेट हासिल किए। 4 ओवर की गेंदबाजी में 16 रन देकर एजाज पटेल ने 4 विकेट हासिल किए। मैच के बाद पटेल ने कहा कि मुझे लगता है कि एक स्पिनर के रूप में आप इस तरह की परिस्थितियों में कामयाब होते हैं।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बुमराह ICC मासिक पुरस्कार के लिये नामित

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि इस तरह की परिस्थितियों में थोड़ी जिम्मेदारी भी लेनी होती है। यह आपको सोचना होगा कि आप टीम के लिए सब कुछ कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि विकेट लेने के बाद अच्छा लग रहा है और मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की ओर से कोल मैककॉन्ची (3-15) और रचिन रवींद्र (1-13) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। एजाज पटेल लगातार अपनी गेंदबाजी में अलग-अलग विविधता लाते रहे जिससे बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अपनी गेंदबाजी के दौरान उन्होंने यॉर्कर गेंद भी डालें। एजाज पटेल ने मेहंदी हसन, शाकिब अल हसन, महमदुल्लाह और अफीफ हुसैन के विकेट चटकाए। 

इसे भी पढ़ें: भारत को शतरंज ओलंपियाड के लिए शीर्ष श्रेणी के पूल बी में रख गया

बायें हाथ के स्पिनर अयाज पटेल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर चार विकेट लिये जिससे न्यूजीलैंड ने यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 52 रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी। ऑफ स्पिनर कोले मैककॉनही ने 15 रन देकर तीन और बायें हाथ के स्पिनर रचिन रविंद्रा ने 13 रन देकर एक विकेट लिया और बांग्लादेश को 19.4 ओवर में 76 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। न्यूजीलैंड ने इससे पहले धीमी पिच पर पांच विकेट पर 128 रन बनाये थे। न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स और टॉम ब्लंडेल ने छठे विकेट के लिये 66 रन की अटूट साझेदारी की। निकोल्स ने नाबाद 36 और ब्लंडेल ने नाबाद 30 रन बनाये। बांग्लादेश अब श्रृंखला में 2-1 से आगे है। उसने पहला मैच सात विकेट से और दूसरा मैच चार रन से जीता था। चौथा मैच बुधवार को खेला जाएगा।