अदालत ने राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव पर रोक लगाई, वैभव गहलोत लड़ रहे हैं चुनाव

election
ANI
राजस्थान उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव कराने पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आरसीए के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं।

जयपुर। राजस्थान उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव कराने पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आरसीए के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं। न्यायाधीश महेंद्र गोयल ने मामले की सुनवाई करते हुए चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगा दी और आरसीए के चुनाव अधिकारी राम लुभाया, राजस्थान सरकार के प्रमुख सचिव (खेल) और सहकारिता पंजीयक को एक सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया। इस मामले में अब 11 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

इसे भी पढ़ें: राजनाथ सिंह से मिले CDS अनिल चौहान, अपने पहले बयान में कहा- सभी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार

दौसा, नागौर, गंगानगर और अलवर के जिला क्रिकेट संघों (डीसीए) द्वारा एक याचिका दायर की गई थी। राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) का चुनाव शुक्रवार (30 सितंबर) को होना था। रिट याचिका में आरोप लगाया गया था कि आरसीए के चुनाव अधिकारी राम लुभाया एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं जो स्वतंत्र व्यक्ति नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: गहलोत की एंट्री के साथ ही पायलट समर्थकों ने AICC कार्यालय के बाहर की नारेबाजी, कहा- भारत का भविष्य युवाओं के हाथ में है

जिला क्रिकेट संघों की ओर से पेश हुए वकील ने तर्क दिया कि राम लुभाया अधिकारी के रूप में राजस्थान सरकारमें सक्रिय थे और तत्कालीन मुख्यमंत्री के अधीन काम कर रहे थे, जिनके बेटे वैभव गहलोत न केवल आरसीए के निवर्तमान अध्यक्ष हैं, बल्कि फिर से उसी पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़