बांग्लादेश दौरे पर तीन की जगह दो टेस्ट मैच खेलना चाहता हैं क्रिकेट वेस्टइंडीज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2020   16:05
बांग्लादेश दौरे पर तीन की जगह दो टेस्ट मैच खेलना चाहता हैं क्रिकेट वेस्टइंडीज

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा, बांग्लादेश दौरे पर तीन की जगह दो टेस्ट खेल सकते हैं।सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के हवाले से कहा कि तीन टेस्ट मैचों की जगह दो टेस्ट मैचों के आयोजन का विकल्प है लेकिन अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

ढाका। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने संकेत दिए हैं कि कोविड-19 महामारी के कारण ‘दबाव’ को देखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ अगले साल की शुरुआत में होने वाली टेस्ट श्रृंखला तीन की जगह दो मैचों की हो सकती है। सीडब्ल्यूआई ने आश्वासन दिया कि तीन टेस्ट, इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की जनवरी में होने वाली श्रृंखला के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध’ टीम भेजी जाएगी लेकिन वे चाहते हैं कि पांच दिवसीय मैचों की संख्या कम हो।

इसे भी पढ़ें: मेदवेदेव ने वर्ल्ड नंबर 3 डोमीनिक थीम को हरा पहली बार जीता एटीपी फाइनल्स खिताब

सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के हवाले से कहा, ‘‘तीन टेस्ट मैचों की जगह दो टेस्ट मैचों के आयोजन का विकल्प है लेकिन अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। अगले कुछ दिनों में इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘समस्या यह है कि हमें इसे सभी नजरियों से देखना होगा, कोविड-19, कार्यक्रम और खर्चे। इन दिनों विश्व क्रिकेट में कोविड के कारण राजस्व के नजरिए से जो दबाव है वह काफी अधिक है।’’ स्केरिट ने कहा, ‘‘हम बांग्लादेश आना चाहते हैं क्योंकि हम रिश्तों और हमारे बीच द्विपक्षीय समझौते का सम्मान करते हैं।’’ बांग्लादेश की टीम ने मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है जबकि वेस्टइंडीज की टीम कोविड-19के बाद क्रिकेट बहाल करने वाली टीमों में शामिल थी जब उसने जुलाई में इंग्लैंड का दौरा किया था। वेस्टइंडीज की टीम अभी न्यूजीजैंड दौरे पर है जहां उसे तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट खेलने हैं। यह दौरा 15 दिसंबर को खत्म होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...