मैं चाहता हूं आईपीएल में सप्ताह के प्रत्येक दिन पंत डगआउट में मेरे पास बैठे : पोंटिंग

Ponting
ANI
दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत सप्ताह के प्रति दिन डगआउट में उनके बगल में बैठें।

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत सप्ताह के प्रति दिन डगआउट में उनके बगल में बैठें। पंत दिसंबर के आखिरी सप्ताह में कार दुर्घटना में घायल हो गए थे जिसके कारण वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। भारत के विकेटकीपर और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत का अभी मुंबई में उपचार चल रहा है। पोंटिंग ने आईसीसी की समीक्षा में कहा,‘‘ आप उस जैसे खिलाड़ी की जगह नहीं भर सकते हैं। उस तरह के खिलाड़ी आसानी से पैदा नहीं होते। हम उनकी जगह किसी विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में रखने पर ध्यान दे रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: Davos 2023: भारत के खिलाफ जहर उगलना हिना रब्बानी खार को पड़ा भारी, श्री श्री रविशंकर ने पाकिस्तानी मंत्री की कराई बोलती बंद

उन्होंने कहा,‘‘ यदि वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है हम तब भी चाहेंगे कि वह टीम के साथ रहे। यदि वह यात्रा करने में सक्षम होता है और टीम के साथ रहता है तो मैं सप्ताह के प्रत्येक दिन डगआउट में उसके बगल में बैठना पसंद करूंगा।’’ पोंटिंग ने कहा,‘‘ मैं निश्चित तौर पर यह सुनिश्चित करना चाहूंगा कि मार्च में शिविर की शुरुआत करने के लिए जब हम दिल्ली में मिलेंगे तो यदि वह टीम के साथ रहने में सक्षम होता है तो मैं चाहूंगा कि वह पूरे समय हमारे साथ बना रहे।’’ भारत को फरवरी - मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलना है। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच जून में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Wrestling Championship में हिस्सा नहीं लेंगे खिलाड़ी, कई पहलवानों ने किया बॉयकॉट करने का ऐलान

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को पंत की कमी खलेगी। उन्होंने कहा,‘‘ मुझे लगता है कि वह विश्व में चोटी के छह या सात बल्लेबाजों में शामिल है। ऐसा ही है ना।’’ पंत अभी आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सातवें स्थान पर है। पोंटिंग ने कहा,‘‘ जब उसने शुरुआत की तो हम सभी को लगा कि वह टेस्ट बल्लेबाज की तुलना में टी20 और एकदिवसीय में अच्छा बल्लेबाज साबित होगा लेकिन वास्तव में हुआ इसके उलट। उसका टेस्ट क्रिकेट का रिकॉर्ड शानदार है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला होनी है और हम जानते हैं कि उसने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा प्रदर्शन किया था। क्रिकेट जगत उसे इस श्रृंखला में खेलते हुए देखना चाहता था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़