India vs New Zealand 1st Test Day 2 | डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर का तूफानी शतक, अश्विन ने संभाली पारी

India vs New Zealand 1st Test Day 2  | डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर का तूफानी शतक, अश्विन ने संभाली पारी

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के दूसरे दिन 258/4 पर अपनी पहली पारी फिर से शुरू की और रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा के आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय पारी संभाली।

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट, दूसरा दिन लाइव स्कोर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग अपडेट: भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के दूसरे दिन 258/4 पर अपनी पहली पारी फिर से शुरू की और रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा के आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय पारी संभाली। भारत का स्कोट 300 पार कर चुका है। 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी की संभागीय बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने पदाधिकारियों को लगाई फटकार

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ श्रेयस अय्यर इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया, चौके-छक्कों के साथ शानदार पारी खेली और शतक जड़ा। भारत के श्रेयस अय्यर ने कानपुर में 26 नवंबर, 2021 को न्यूजीलैंड के साथ अपने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन के दौरान शतक बनाने के बाद अपने हेलमेट को चूमा। स्टैंड में बैठे उनके साथी खिलाड़ियों ने उनका स्वागत खाड़े होकर तालियों के साथ किया। अय्यर के शतक तक पहुंचने के ठीक बाद रिद्धिमान साहा आउट हो गए। भारतने न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रीन पार्क स्टेडियम में 258/4 से अपने दूसरे दिन का गेम शुरू किया और शुरूआत में ही श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा किया लेकिन 105 रन बना कर वो आउट हो गये। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी, देश में 24 घंटे में 10,549 नए मामले आये सामने, 488 लोगों की मौत

श्रेयस अय्यर 75 रन बनाकर जबकि रवींद्र जडेजा पहले दिन स्टंप तक 50 रन बनाकर नाबाद रहे। शुभमन गिल (52) और चेतेश्वर पुजारा (26) ने मयंक अग्रवाल (13) के जल्दी आउट होने के बाद 61 रन की साझेदारी की। भारत ने दोपहर के सत्र में तीन विकेट गंवाए, इससे पहले अय्यर और जडेजा ने अधूरा 113 रन जोड़कर भारत को 250 के पार ले लिया। काइल जैमीसन (3/47) ने तीन विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया, जबकि उनके तेज गेंदबाज टिम साउथी (1/43) ने एक विकेट लिया।

भारत 7.5 ओवर में 21/1 में अपना पहला विकेट किराया। जैमीसन ने मंयक अग्रवाल को वापस पवेलियन लौटाया। मयंक की विकेट से भारत को बड़ा झटका लगा लेकिन शुभनत गिल और पुजारा ने पारी को संभाला और धीरे-धीरे करके साझेदारी निभाई।  

भारत ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को अंतिम एकादश में रखा है। उमेश यादव और इशांत शर्मा तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे। न्यूजीलैंड ने रविंद्र के अलावा विलियम सोमरविले और अयाज पटेल के रूप में तीन स्पिनर अंतिम एकादश में रखे हैं।

टीम इस प्रकार हैं : भारत:मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, उमेश यादव। न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), 4 रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), रचिन रविंद्र, काइल जैमीसन, विल सोमरविले, टिम साउदी, अयाज पटेल।