कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेआफ की उम्मीद

Virat Kohli
ANI Photo.
कोहली ने तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी को दो चौके जड़े। इसके बाद हार्दिक को एक चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये। राशिद की गेंद पर लगाये शॉट से उनका आत्मविश्वास बढा और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मुंबई|  विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक के साथ फॉर्म में लौटते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बृहस्पतिवार को शीर्ष पर काबिज गुजरात टाइटंस पर आठ विकेट से जीत दिलाई और अपनी टीम की आईपीएल प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदें भी कायम रखी। इससे पहले कप्तान हार्दिक पंड्या के अर्धशतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने पांच विकेट पर 168 रन बनाये थे।

पिछले कुछ मैचों से बड़ी पारी नहीं खेल सके हार्दिक ने 47 गेंद में नाबाद 62 रन बनाकर प्लेआफ की तैयारी पुख्ता की। जवाब में आरसीबी के लिये कोहली ने 54 गेंद में 73 और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 38 गेंद में 44 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन जोड़े।

ग्लेन मैक्सवेल 18 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे और आरसीबी ने आठ गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की। इस जीत से आरसीबी 16 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है लेकिन उसे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा।

दिल्ली के हारने पर आरसीबी प्लेआफ में पहुंच जायेगी। वानखेड़े स्टेडियम पर ‘कोहली कोहली’ की गूंज के बीच कोहली ने फॉर्म में वापसी की। स्टेडियम में मौजूद दर्शक पूर्व भारतीय कप्तान को फॉर्म मे लौटते देखकर काफी उत्साहित नजर आये।

कोहली ने तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी को दो चौके जड़े। इसके बाद हार्दिक को एक चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये। राशिद की गेंद पर लगाये शॉट से उनका आत्मविश्वास बढा और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरे छोर पर कप्तान फाफ डु प्लेसी ने उनका बखूबी साथ निभाया। डु प्लेसी के आउट होने के बाद मैक्सवेल ने कोहली का साथ दिया। कोहली 17वें ओवर में स्टम्प आउट हुए लेकिन तब तक टीम की जीत पक्की कर चुके थे। इससे पहले आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात के तीन विकेट दस ओवर में 72 रन पर निकाल दिये थे।

रिधिमान साहा ने 22 गेंद में 31 रन बनाये लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके। साहा के सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए। जोश हेजलवुड की बेहतरीन गेंद पर उन्होंने स्लिप में शॉट खेला जहां ग्लेन मैक्सवेल ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। इस आईपीएल में अपने चिर परिचित फॉर्म में नहीं दिख रहे मैथ्यू वेड को मैक्सवेल ने पगबाधा आउट किया। वेड को हालांकि लगा था कि उन्होंने स्वीप शॉट खेला है और उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले पर रिव्यू भी लिया लेकिन वह पगबाधा आउट करार दिये गए।

अल्ट्रा एज से गेंद की स्पष्ट मूवमेंट पकड़ में नहीं आई और टीवी अंपायर मैदानी अंपायर के फैसले के साथ गए। साहा ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा। कप्तान पंड्या के साथ गलतफहमी का शिकार होकर वह रन आउट हो गए।

पंड्या को 14 के स्कोर पर जीवनदान मिला जिसका पूरा फायदा उठाकर उन्होंने डेविड मिलर के साथ रनगति को आगे बढाया। मिलर ने 25 गेंद में 34 रन बनाये और अपनी पारी में तीन छक्के जड़े। वानिंदु हसरंगा ने उन्हें रिटर्न कैच लेकर पवेलियन भेजा।

राशिद खान ने डैथ ओवरों में छह गेंद पर नाबाद 19 रन बनाये। उन्होंने दो छक्के जड़कर स्कोर को 160 रन के पार पहुंचाया। आखिरी पांच ओवर में गुजरात ने 50 रन बनाये।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़