प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी लखनऊ, आखिरी बॉल पर 2 रनों से दर्ज की जीत

Lucknow
ANI
अभिनय आकाश । May 18, 2022 11:31PM
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बिना किसी नुकसान के 210 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम 208 रन ही बना सकी।

कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरा कर लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गयी। लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बिना किसी नुकसान के 210 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम 208 रन ही बना सकी।

कोलकाता की शुरआत ही बेहद खराब रही। वेंकटेश अय्यर और अभिजीत तोमर की सलामी जोड़ी सस्ते में ही निपट गए। अय्यर ने बिना खाता खोले पहले ओवर में ही अपना विकेट गंवा दिया। कोलकाता को दूसरा झटका 9 रन के योग पर लगा जब अभिजीत तोमर मोहसिन खान का दूसरा शिकार बने। बाद में नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। राणा ने 22 गेंदों पर 42 रन बनाए और मैच के 8वें ओवर में कृष्णप्पा गौतम का शिकार बने। कोलकाता को चौथा झटका 14वें ओवर में लगा। श्रेयस अय्यर 29 गेंदों पर 50 रन बनाकर श्रेयस अय्यर की गेंद पर दीपक हुड्डा को कैच थमा बैठें। सैम बिलिंग्स ने कोलकाता की पारी को आगे बढ़ाते हुए 24 गेंदों पर 36 रन बनाए और 16वें ओवर में पवेलियन लौट गए। इस मैच में आंद्रे रसेल कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर आउट हो गए। रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने बाद में मैच को रोमांचक बनाया और कुछ आकर्षक शॉट्स भी लगाए। लेकिन मैच के आखिरी ओवर में 15 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हो गए। कोलकाता उस वक़्त जीत से महज 3 रन की दूरी पर थी। मैच का आखिरी गेंद खेलने आये उमेश यादव कुछ खास नहीं कर सके और बोल्ड हो गए। 

इसे भी पढ़ें: खेल जगत में पसरा मातम! 3 महीने के अंदर 3 खिलाड़ियों की मौत, रोडनी मार्श, शेन वॉर्न और अब एंड्रयू साइमंड्स

 इससे पहले क्विंटन डिकॉक की बेजोड़ शतकीय पारी तथा कप्तान केएल राहुल के साथ उनकी पहले विकेट के लिये बड़ी साझेदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बिना किसी नुकसान के 210 रन का विशाल स्कोर बनाया। डिकॉक ने तीन बार जीवनदान मिलने के बाद 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन बनाये। राहुल ने 51 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली। आईपीएल में यह पहला अवसर है जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली किसी टीम ने पूरे 20 ओवर में कोई विकेट नहीं गंवाया। 

अन्य न्यूज़