फॉलोऑन मिलने के बाद New Zealand ने किया पलटवार

New Zealand retaliated
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
इंग्लैंड के आठ विकेट पर 435 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी में 209 रन पर सिमटी। इंग्लैंड के पास 226 रन की बढ़त थी और टीम ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन दिया। स्टंप उखड़ते समय न्यूजीलैंड इंग्लैंड से 24 रन पीछे है और उसके सात विकेट बचे हुए है।

पहली पारी में कप्तान टिम साउदी की 49 गेंद में 73 रन की आक्रामक पारी के बावजूद फॉलोऑन बचाने में नाकाम रही न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 202 रन बनाकर मजबूत वापसी की। इंग्लैंड के आठ विकेट पर 435 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी में 209 रन पर सिमटी। इंग्लैंड के पास 226 रन की बढ़त थी और टीम ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन दिया। स्टंप उखड़ते समय न्यूजीलैंड इंग्लैंड से 24 रन पीछे है और उसके सात विकेट बचे हुए है।

पूर्व कप्तान केन विलियमसन 25 और हेनरी निकोल्स 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत पहली पारी में सात विकेट पर 138 रन से की। साउदी ने कल के नाबाद बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (38) के साथ आठवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। उन्होंने 49 गेंद की पारी में पांच चौके और छह छक्के जड़े। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस साझेदारी को तोड़ने के बाद बाकी के दोनों विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की पहली पारी को समेट दिया।

फॉलोऑन मिलने के बाद टॉम लाथम (83) और डेवोन कॉन्वे (61) ने दूसरी पारी में पहले विकेट लिए 149 रन की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलायी। लाथम ने 124 गेंद में अपना 26वां अर्धशतक पूरा किया। वह इस दौरान अपना 45वां रन पूरा करते ही टेस्ट में 5000 रन का आंकड़ा छूने वाले न्यूजीलैंड के सातवें खिलाड़ी बने।   कॉन्वे ने 121 गेंद में अपना पचासा पूरा किया लेकिन वह इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। जैक लीच की गेंद पर ओली पोप ने उनका कैच लपका। इसके तुरंत बाद जो रूट ने लाथम को पगबाधा कर इंग्लैंड को दोहरी सफलता दिलायी। लीच ने इसके बाद विल यंग (आठ) को बोल्ड कर एक बार फिर से न्यूजीलैंड पर दबाव बना दिया। खराब फॉर्म से जूझ रहे विलियमसन ने इसके बाद धैर्य से बल्लेबाजी और उन्हें दूसरी छोर से  निकोल्स का अच्छा साथ मिला। विलियमसन ने अब तक 81 जबकि निकोल्स ने 70 गेंद का सामना किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़