IPL मेजबान के रूप में पदार्पण करेगा पूर्वोत्तर

IPL
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
असम क्रिकेट संघ (एसीए) स्टेडियम शुक्रवार से शुरू हो रहे आईपीएल में रॉयल्स के ‘घरेलू’ स्थलों में से एक है और टीम यहां पांच अप्रैल को पंजाब किंग्स जबकि आठ अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत के बाद से पूर्वोत्तर पहली बार इस लुभावनी टी20 लीग के मेजबान के रूप में पदार्पण करेगा जब राजस्थान रॉयल्स के दो ‘घरेलू’ मुकाबले अगले महीने यहां खेले जाएंगे। असम क्रिकेट संघ (एसीए) स्टेडियम शुक्रवार से शुरू हो रहे आईपीएल में रॉयल्स के ‘घरेलू’ स्थलों में से एक है और टीम यहां पांच अप्रैल को पंजाब किंग्स जबकि आठ अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। एसीए सचिव त्रिदिब कंवर ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमें 2020 में भी राजस्थान रॉयल्स के दो मैच आवंटित हुए थे लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के कारण ये मुकाबले नहीं हो पाए। हमें खुशी है कि इस साल यहां दो मैच के आयोजन का कार्यक्रम है।’’

उन्होंने कहा कि तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और एसीए राजस्थान रॉयल्स टीम के लगातार संपर्क में है। कंवर ने कहा, ‘‘हम असम के साथ-साथ पूरे पूर्वोत्तर के क्रिकेट प्रेमियों से आग्रह करते हैं कि वे आएं और मैच देखें। राजस्थान रॉयल्स के मुकाबलों के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है।’’ जयपुर स्थित फ्रेंचाइजी ने इससे पहले एक क्रिकेट अकादमी के लिए संघ के साथ साझेदारी की थी जो अब एसीए स्टेडियम में काम कर रही है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के संयुक्त सचिव देवजीत सेकिया ने कहा कि बहुत सारे महत्वाकांक्षी क्रिकेटर हैं जो कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पाते हैं और आईपीएल उनके लिए एक अच्छा अवसर है। गुवाहाटी में दो मैच के दौरान सभी की निगाहें राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले स्थानीय खिलाड़ी रियान पराग पर होंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़