पीसीबी ने दो घरेलू प्रथम श्रेणी टीम के लिए विदेशी कोच नियुक्त किए

PCB
प्रतिरूप फोटो
India.com
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आगामी शीर्ष प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट और 50 ओवर की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपनी दो घरेलू टीम के लिए दो विदेशी कोच नियुक्त किए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आगामी शीर्ष प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट और 50 ओवर की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपनी दो घरेलू टीम के लिए दो विदेशी कोच नियुक्त किए हैं। नॉटिंघमशर के पॉल फ्रैंक्स और लीसेस्टरशर के पॉल निक्सन इस सत्र में कायद-ए-आजम ट्रॉफी और 50 ओवर की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए मध्य पंजाब और सिंध के मुख्य कोच होंगे।

नॉटिंघमशर काउंटी में पीटर मूर्स के अंतर्गत सहायक कोच के रूप में काम करने वाले फ्रैंक्स ने पंजाब टीम में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक की जगह ली है जबकि लीसेस्टरशर के पूर्व मुख्य कोच और इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी निक्सन सिंध टीम की कमान संभालेंगे। पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने घरेलू और जूनियर क्रिकेट से अधिक विदेशियों को जोड़ने के अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। यह उनकी योजना है कि छह घरेलू प्रथम श्रेणी टीम के साथ विदेशी कोच और ट्रेनर को जोड़ा जाए।

साथ ही यह पहली बार हो सकता है कि किसी विदेशी कोच को पूरे सूत्र में घरेलू टीम के साथ काम करने के लिए नियुक्त किया गया हो। अगले महीने शुरू होने वाली पहली पाकिस्तान जूनियर लीग के लिए पीसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गॉर्डन पार्सन्स, न्यूजीलैंड के निकोलस वेब, इंग्लैंड के जूलियन फाउंटेन, जूलियन वुड और टोबी रेडफोर्ड को छह टीम के साथ काम करने के लिए नियुक्त किया है।

पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि घरेलू और जूनियर टीम में काम करने वाले सभी विदेशी कोच को बोर्ड के साथ काम करने वाले प्रायोजकों के माध्यम से भुगतान किया जा रहा है। घरेलू टीमों के साथ काम करने वाले स्थानीय कोच को भी अच्छी रकम मिल रही है क्योंकि उन्हें अन्य लाभ के साथ पांच से छह लाख रुपये मासिक वेतन का भुगतान किया जा रहा है। बोर्ड ने पूर्व टेस्ट, अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को कोच के रूप में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया है। पाकिस्तान का घरेलू सत्र 30 अगस्त को राष्ट्रीय टी20 कप के साथ शुरू हुआ और जनवरी 2023 के अंत में समाप्त होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़