KKR Vs RCB: कांटे की टक्कर में बेंगलुरु ने मारी बाजी, कोलकाता को 3 विकेट से हराया

KKR Vs RCB: कांटे की टक्कर में बेंगलुरु ने मारी बाजी, कोलकाता को 3 विकेट से हराया

आखिरी के ओवरों में टीम सऊदी ने 2 विकेट चटका कर मैच का रुख बदल दिया था। हालांकि आखिरी के ओवरों में हर्षल पटेल और दिनेश कार्तिक ने मैच को बेंगलुरु के झोली में डाल दिया। टिम साउदी ने तीन विकेट चटकाए। कोलकाता की ओर से गेंदबाजी में आज भी उमेश यादव काफी आक्रमक दिख रहे थे।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए लो स्कोरिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हरा दिया है। हालांकि यह मैच कांटे की टक्कर वाला रहा। श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के 4 विकेट की मदद से बेंगलुरु ने कोलकाता को 128 रनों के स्कोर पर समेट दिया था। 129 रनों के लक्ष्य को आरसीबी ने 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। एक वक्त आरसीबी की भी हालत खराब दिख रही थी। हालांकि बाद में हुई पार्टनरशिप की मदद से इस मैच को जीतने में वह कामयाब रही। 17 रन के स्कोर पर आरसीबी के 3 विकेट गिर चुके थे। फाफ डू प्लेसिस 5, अनुज रावत 0 और विराट कोहली ने 12 रन बनाए। विकेटों के पतझड़ को डेविड विले और शरफेन रदरफोर्ड ने रोका। डेविड विले 18 रन बनाकर आउट हुए जबकि शरफेन रदरफोर्ड ने शहबाज अहमद के साथ एक अच्छी पार्टनरशिप की जिसकी बदौलत आरसीबी मैच जीतने में कामयाब हुई। शहबाज अहमद 27 रन बनाकर आउट हुए।

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: गुजरात को रोमाचंक जीत दिलाने वाले अभिनव मनोहर की क्यों उड़ गयी थी रातों की नींद?

आखिरी के ओवरों में टीम सऊदी ने 2 विकेट चटका कर मैच का रुख बदल दिया था। हालांकि आखिरी के ओवरों में हर्षल पटेल और दिनेश कार्तिक ने मैच को बेंगलुरु के झोली में डाल दिया। टिम साउदी ने तीन विकेट चटकाए। कोलकाता की ओर से गेंदबाजी में आज भी उमेश यादव काफी आक्रमक दिख रहे थे। उमेश यादव ने अनुज रावत और विराट कोहली के कीमती विकेट हासिल किए। उमेश यादव ने 4 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए। वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के खाते में भी एक-एक विकेट गया। कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसैल काफी महंगे साबित हुए। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की पूरी टीम 18.5 ओवर में 128 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। हसरंगा ने 10 करोड़ 75 लाख रूपये की अपनी कीमत को सही साबित करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिये। उनके अलावा आकाश दीप ने तीन, हर्षल पटेल ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया। दूसरी ओर केकेआर के बल्लेबाजों ने गैर जरूरी शॉट्स खेलने के चक्कर में विकेट गंवाये। दो बार की पूर्व चैम्पियन टीम ने आखिरी छह विकेट 57 रन पर गंवा दिये। एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 44 रन था जो 14 . 3 ओवर में नौ विकेट पर 101 रन हो गया। 

इसे भी पढ़ें: SRH vs RR: संजू सैमसन की तूफानी पारी, हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान की एकतरफा जीत

केकेआर के लिये आंद्रे रसेल ने 18 गेंद में 25 रन बनाये जबकि उमेश यादव ने 18 और वरूण चक्रवर्ती ने 10 रन का योगदान दिया। केकेआर के लिये सर्वोच्च साझेदारी 27 रन ही उमेश और वरूण के बीच रही। आकाश दीप ने अपनी पहली ही गेंद पर वेंकटेश अय्यर का विकेट लिया। मोहम्मद सिराज ने पांचवें ओवर में अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजकर केकेआर को दूसरा झटका दिया। नीतिश राणा ने आकाश दीप को पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन उन्हीं की गेंद पर डेविड विले को कैच दे बैठे। केकेआर के पहले तीन विकेट छह ओवर में 44 रन के भीतर ही गिर गए। कप्तान श्रेयस अय्यर भी हसरंगा की गेंद पर फाफ डु प्लेसी को कैच दे बैठे। खराब स्थिति में टिककर खेलने की बजाय सुनील नारायण भी शॉट खेलने के चक्कर में हसरंगा का शिकार हुए। हसरंगा ने अगली गेंद पर शेल्डन जैकसन को आउट किया।