‘कप्तान’ विराट कोहली के दौर के बाद आरसीबी का पहला मुकाबला पंजाब किंग्स से होगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2022   20:58
‘कप्तान’ विराट कोहली के दौर के बाद आरसीबी का पहला मुकाबला पंजाब किंग्स से होगा

कप्तानी छोड़ने से बतौर बल्लेबाज भले ही विराट कोहली पर दबाव कम हो गया हो लेकिन आईपीएल 15 के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर उतरेगी तो सभी की नजरें उन्हीं पर रहेगी। एक दशक में पहली बार कोहली टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं और एक खिलाड़ी के रूप में ही खेलेंगे।

नवी मुंबई। कप्तानी छोड़ने से बतौर बल्लेबाज भले ही विराट कोहली पर दबाव कम हो गया हो लेकिन आईपीएल 15 के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर उतरेगी तो सभी की नजरें उन्हीं पर रहेगी। एक दशक में पहली बार कोहली टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं और एक खिलाड़ी के रूप में ही खेलेंगे। कोहली की कोशिश खोया फॉर्म हासिल करके टीम को पहली बार आईपीएल खिताब दिलाने की होगी। आरसीबी और पंजाब किंग्स दोनों के पास फाफ डु प्लेसी और मयंक अग्रवाल के रूप में नये कप्तान हैं लेकिन आकर्षण का केंद्र कोहली ही रहेंगे। कोहली ने 2013 में न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी से आरसीबी की कमान ली थी और आठ सत्र में कप्तानी के बाद पिछले साल यह जिम्मेदारी छोड़ दी।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के खिलाफ 4 अप्रैल को पेश होगा अविश्वास प्रस्ताव, शेख राशिद का दावा

कोहली की कप्तानी में आरसीबी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में रहा जब टीम उपविजेता रही थी और कोहली ने चार शतक समेत 900 रन बनाये थे। अपने सुनहरे कैरियर में कई किले फतेह कर चुके कोहली अभी भी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले नर्वस होते हैं। इस बार से आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस समेत 10 टीमें होंगी। दक्षिण अफ्रीका के डु प्लेसी को आरसीबी ने पिछले महीने मेगा नीलामी में सात करोड़ रूपये में खरीदा। सैतीस वर्ष के डु प्लेसी कुछ ही साल और खेल पायेंगे और उनकी नजरें खिताब के साथ विदा लेने पर होगी। आरसीबी को पहले कुछ मैचों में आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड की कमी खलेगी। मैक्सवेल शादी के लिये बाहर हैं जबकि हेजलवुड पाकिस्तान दौरा कर रही आस्ट्रेलियाई टीम में हैं। आरसीबी के पास शेरफान रदरफोर्ड और फिन एलेन जैसे खिलाड़ी हैं। श्रीलंका के हरफनमौला वानिंदु हसरंगा और भारत के दिनेश कार्तिक पर भी नजरें रहेंगी। दूसरी ओर किंग्स को जॉनी बेयरस्टॉ की कमी खलेगी जो इंग्लैंड टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं। वहीं कैगिसो रबाडा भी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के लिये बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के कारण बाहर हैं।

इसे भी पढ़ें: टीम के अंदर अब भी नेतृत्वकर्ता हो सकता हूं, सफलता की ओर आगे बढ़ा सकता हूं: कोहली

टीमें : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडोर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, एल सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल। पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टॉ, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरूख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, रिषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व तायडे, भानुका राजपक्षा, बेनी होवेल। मैच का समय : शाम 7 . 30 से।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।