Shubman Gill का धमाका, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, इस मामले में तेंदुलकर से आगे निकले

Shubman Gill
ANI
अंकित सिंह । Jan 18, 2023 5:03PM
शुभमन गिल भारत की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले पांचवे खिलाड़ी हैं। इससे पहले महान सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और ईशान किशन दोहरा शतक जड़ चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाए हैं।

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा है। रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने आए शुभमन गिल लगातार अच्छी बल्लेबाजी करते रहे। शुभमन गिल ने 149 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में शुभमन गिल ने 19 चौके और 9 छक्के लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 140.54 कर रहा है। शुभमन गिल भारत की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 23 साल 132 दिन की उम्र में यह दोहरा शतक जड़ा है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम था जिन्होंने हाल में ही 24 साल 145 दिन की उम्र में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था।

इसे भी पढ़ें: Australia श्रृंखला के लिए नजरअंदाज किए गए सरफराज ने फिर जड़ा शतक

शुभमन गिल भारत की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले पांचवे खिलाड़ी हैं। इससे पहले महान सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और ईशान किशन दोहरा शतक जड़ चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम यह रिकॉर्ड था। सचिन तेंदुलकर ने 186 रन हैदराबाद में ही 1999 में बनाए थे। वहीं, मैथ्यू हेडन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 181 व्यक्तिगत रन हैमिल्टन में 2007 में बनाए थे। 

इसे भी पढ़ें: Fun City Srinagar: कड़ाके की सर्दी में युवाओं का भा रहा First Gaming and Food Hub in Kashmir

भारत ने बुधवार को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (208 रन) के पहले दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में आठ विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। गिल ने अपनी पारी के दौरान 149 गेंद का सामना करते हुए 19 चौके और नौ छक्के जमाये। उनके अलावा भारत के लिये रोहित शर्मा ने 34 रन और सूर्यकुमार यादव ने 31 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिये हेनरी शिपले और डेरिल मिचेल ने दो दो विकेट हासिल किये। 

अन्य न्यूज़