'हना ने शरीर को ब्लेड से काटा और दे दी जान' विवादों में वेबसीरीज का ये सीन!

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jul 18 2019 4:49PM
'हना ने शरीर को ब्लेड से काटा और दे दी जान' विवादों में वेबसीरीज का ये सीन!
Image Source: Google

नेटफ्लिक्स की एक वेबसीरीज ''13 रीजन्स वाय'' इस समय काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। इसने न केवल पश्चिमी देशों में बल्कि भारत में भी खूब लोकप्रियता बटोरी हैं। लेकिन इस फिल्म में कुछ ऐसे सीन हैं तो काफी भयानक हैं।

नेटफ्लिक्स पर आज हर तरह की फिल्में देखी जा सकती हैं। जहां पहले सेंसर बोर्ड की तरफ से सेंसिटिव सीन पर कैंची चलाई जाती थी लेकिन अब नेटफ्लिक्स पर ऐसा नियम नहीं लागू होता। नेटफ्लिक्स की एक वेबसीरीज '13 रीजन्स वाय' इस समय काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। इसने न केवल पश्चिमी देशों में बल्कि भारत में भी खूब लोकप्रियता बटोरी हैं। लेकिन इस फिल्म में कुछ ऐसे सीन हैं तो काफी भयानक हैं। सुसाइड पर आधारित ये वेबसीरीज को भारत में सबसे ज्यादा देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: मालदीव में परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं शाहरुख खान, देखें तस्वीरें

एक आंकडे के अनुसार ये माना जाता हैं कि भारत के लोग और देशों के मुकाबले ज्यादा तनाव में रहते हैं। इसलिए इस तरह की फिल्मों के इतने भयानक सीन का भारतीयों के दिमाग पर गलत असर भी पड़ सकता है, क्योंकि इससे पहले भारत में कई ऐसी वारदातें हो चुकी हैं जहां लोगों ने फिल्मी स्टाइल में आत्महत्या ही है। इसलिए वेबसीरीज '13 रीजन्स वाय' में दिखाई गई नये स्टाइल में सुसाइड का लोगों पर गलत असर भी पड़ सकता हैं। 

ऐसे में कई देश मांग कर रहे हैं कि इस सीन को एडिट या डिलीट कर दिया जाए ताकि इसका प्रभाव लोगों के दिमाग पर न पड़े। आपको बता दे कि '13 रीजन्स वाय' में तीन मिनट का बेहद सेंसिटिव सीन दिखाया गया हैं जिसमें एक लड़की हना अपनी जिंदगी के सफर को आइने में देख रही होती है तभी उसकी आंखों से आंसू गिरने लगते हैं फिर वह अचानक एक ब्लेड अपने शरीर को काटने लगती है। इससे भयानक सीन तो तब आता है जब हना के शरीर से कटने से उसके शरीर से खून की धार बहने लगती है। हना को इस तरह तड़पता देखकर उनकी मां वहा आ जाती है। इस सीन को देखकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ये सीन कमजोर दिल वालों के लिए काफी विचलित कर देने वाला है। इसलिए इसे हटाने की मांग हो रही हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप